Mahindra THAR Electric: महिंद्रा थार अब इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी नजर,लुक है बहुत ही शानदार

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Mahindra THAR Electric: थार अब इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी नजर,लुक है बहुत ही शानदार

Mahindra THAR Electric: थार अब इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी नजर,लुक है बहुत ही शानदार Mahindra Thar वर्तमान में भारतीय बाजार में सबसे किफायती 4×4 SUV है. यह एक डोनट की तरह बिकता है, और लोग इसे इसके डिजाइन, ऑन-रोड उपस्थिति और ऑफ-रोड क्षमताओं के लिए पसंद करते हैं। Mahindra Thar को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बेचती है. पेश है इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन के साथ थार का एक रेंडर।

वीडियो को बिंबल डिज़ाइन्स द्वारा YouTube पर अपलोड किया गया था, जो इलेक्ट्रिक थार के डिज़ाइनर भी हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह सिर्फ कलाकार की कल्पना पर आधारित एक चित्र है। महिंद्रा ने थार के इलेक्ट्रिक वर्जन का खुलासा नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे बॉडी-ऑन-चेसिस पर इलेक्ट्रिक व्हीकल पर विचार कर रहे हैं।

Mahindra Thar को इलेक्ट्रिक 4×4 SUV के रूप में पेश किया गया: यह कैसी दिखेगी?

हम देख सकते हैं कि थार ईवी की डिजाइन भाषा थार के समान है, जो एक आंतरिक दहन इंजन के साथ आती है। इसलिए, डिजाइनर मूल थार के सार को संरक्षित करने में कामयाब रहा। ध्यान देने वाली पहली बात टायर है। ये ऑफ-रोड सक्षम टायर हैं जो स्टॉक थार से काफी बड़े हैं. इसके चलते व्हील हाउसिंग को भी बढ़ाया गया है। फ्रंट में लाइट बार के साथ बंपर गार्ड है।

ग्रिल को संशोधित किया गया है, इसे अब उत्पादित नहीं किया जाता है क्योंकि इसमें शीतलन की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि कोई आंतरिक दहन इंजन नहीं है। हेडलाइट्स एलईडी इकाइयां हैं और एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स मिलती हैं। शरीर धूसर है और दरवाजे काले हैं। ऑफ-रोड ड्राइविंग करते समय परिवेश को रोशन करने के लिए छत पर एक एलईडी लाइट बार रखा गया है।

शीर्ष पर एक छत का शेल्फ रखा गया है, जो वस्तुओं को संग्रहीत करने में मदद कर सकता है। इसमें एक कठोर शीर्ष है, जिसका अर्थ है कि आंतरिक बाहरी वातावरण से सुरक्षित रहेगा। पीठ स्पष्ट रूप से थार है। इसमें एलईडी इकाइयों के साथ समान आयताकार टेललाइट्स हैं। रियर बंपर को भी गहरा किया गया है और इसमें रिफ्लेक्टर और अतिरिक्त रोशनी मिलती है।

महिंद्रा अगले साल लॉन्च करेगी XUV300 EV

घरेलू निर्माताओं को ईवी गेम में देर हो सकती है, लेकिन वे जल्द ही एक नई मध्यम आकार की एसयूवी के साथ सेगमेंट में प्रवेश करेंगे। उन्होंने ऑटो एक्सपो 2020 में XUV300 के इलेक्ट्रिक संस्करण को प्रदर्शित किया और उम्मीद की जा रही थी कि इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

हालाँकि, नवीनतम विकास के अनुसार, Mahindra 4.2-मीटर इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी। यह अब एक कॉम्पैक्ट एसयूवी नहीं होगी। नई एसयूवी को टाटा नेक्सॉन ईवी को टक्कर देनी चाहिए थी, लेकिन अब हम जानते हैं कि इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्सॉन ईवी से बड़ी होगी।

इसका मतलब यह भी है कि आने वाली SUV को XUV300 से अलग डिज़ाइन किया गया है इसलिए इसे अलग करना आसान है. महिंद्रा द्वारा XUV300 EV के दो वेरिएंट पेश करने की उम्मीद है। एक नियमित संस्करण और एक लंबी दूरी का संस्करण होगा। नियमित संस्करण में 200 किमी की ड्राइविंग रेंज होने की उम्मीद है, जबकि लंबी दूरी के संस्करण के एक बार चार्ज करने पर 375 किमी की ड्राइविंग रेंज हासिल करने में सक्षम होने की उम्मीद है।

Salman Khan –सलमान खान को दबंगई पड़ी महंगी, जब पुलिस ने कारागृह में बंद…

Tata SUV – Tata SUV का शानदार लुक, दिखने में खूबसूरत और लाजवाब फीचर्स ,देखे

Sonakshi Sinha – सोनाक्षी सिन्हा ने बिना किसी को बताए सगाई कर ली, दूसरी तरफ बेचारे सलमान खान चाहकर भी शादी नहीं कर सकते, जानिये क्या थी वजह

Sapna Choudhary Dance: सपना चौधरी ने ऐसे मटकायी कमर कि फैंस के दिलों की धड़कन हुई तेज, देखिये वीडियो

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने चुना करोड़ों की दौलत का वारिस, सबके सामने ऐलान, सामने आई बड़ी खबर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *