Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलMahindra Scorpio N: महिंद्रा स्कार्पियो एन SUV के लिए नहीं करना पड़ेगा...

Mahindra Scorpio N: महिंद्रा स्कार्पियो एन SUV के लिए नहीं करना पड़ेगा ज्यादा इंतजार, 26 सितंबर से शुरू होगी डिलीवरी

Mahindra Scorpio N महिंद्रा (Mahindra) ने बीते महीने ‘बिग डैडी’ के नाम से मशहूर स्कार्पियो एन (Scorpio N) को लॉन्च किया था. यह स्कार्पियो कार एसयूवी टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प में आती है. जानकारी के मुताबिक इसके लिए अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि कंपनी ने इस एसयूवी की 26 सितम्बर से डिलीवरी शुरू कर रही है.

new suv launch in 2022, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कैप्टन सीट्स के साथ आएगी New  Mahindra Scorpio, देखें डिटेल्स - mahindra upcoming suv 2022 new mahindra  scorpio more details emerges, new scoripo will
Mahindra Scorpio N

बता दें कि स्कार्पियो एन की शुरुआती टेस्ट ड्राइव 30 शहरों में शुरू हो चुकी है और गाड़ी को इसी महीने की 30 जुलाई से बुक किया जा सकता है. देश में इस एसयूवी गाड़ी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपए रखी गई है जो कि टॉप मॉडल तक बढ़ते हुए 23.90 लाख रुपये तक मिलेगी। महिंद्रा 2022 में इस SUV की केवल 20,000 यूनिट्स ही लाएगी और इन सब यूनिट्स की डिलीवरी इसी साल के अंत तक करने का टारगेट रखा गया है.

Mahindra Scorpio N का इंजन पावर

गौरतलब है कि इस एसयूवी गाड़ी की 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर एमहॉक डीजल के दो इंजन विकल्प में मिलेगी. पेट्रोल इंजन 200PS की अधिकतम पावर और 380 Nm का उच्चतम टॉर्क उत्पन्न कर सकता है जबकि डीजल इंजन की क्षमता 175PS की अधिकतम पावर और 400 Nm का उच्चतम टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है. ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और इन-क्लास शिफ्ट-बाय-केबल तकनीक से लैस 6-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्प में शामिल होगी.

Scorpio N फीचर्स

वहीं, इस नई स्कॉर्पियो-एन के केबिन में 7-इंच का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, प्रीमियम 3 डी सोनी साउंड सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स के साथ बॉक्सी सिल्हूट के साथ फ्रंट बंपर और नया फ्रंट फेस दिया गया है. बता दें कि 18-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स को बड़े व्हील आर्क भी दिए गए है. नई स्कॉर्पियो एन में सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, हिल डिसेंट असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड कंट्रोल, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments