Tuesday, February 7, 2023
Homeऑटोमोबाइलबाजार में आ गई और छा गई Mahindra Scorpio N, ...

बाजार में आ गई और छा गई Mahindra Scorpio N, जानिए इसके खास फीचर

Mahindra and Mahindra कंपनी ने महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन आज लॉन्च होने के लिए तैयार है। कंपनी इस गाड़ी को बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी के नाम से प्रमोट कर रही है। गाड़ी से जुड़ी लगभग सारी जानकारियां कंपनी ने शेयर कर दिया है। आइये जानते हैं इस गाड़ी में क्या मिला खास।

मिलेंगे एडवांस फीचर्स

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पहले की तुलना में अधिक एडवांस हो गई है इस गाड़ी में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ब्राउन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री, और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होगा। केबिन में वायरलेस चार्जिंग, एक MID यूनिट के साथ एक डुअल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, क्रूज़ कंट्रोल, मल्टीपल ड्राइव मोड, छह एयरबैग, रूफ-माउंटेड स्पीकर और बहुत कुछ मिलता है।

केबिन भी हुई पहले से अधिक एडवांस

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को बेहतर डिजाइन और अधिक तकनीकी ऑनबोर्ड के साथ केबिन में कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं। ऑटोमेकर ने कई विशेषताओं का भी खुलासा किया है, जिसमें AdrenoX यूजर इंटरफेस सहित अन्य एडवांस फीचर्स शामिल हैं। कंपनी एसयूवी इसमें कई नई टेक्नालॉजी ला रही है, जिसे पहली बार XUV700 में देखा गया था। इसके अलावा, नई स्कॉर्पियो-एन में सोनी का 3डी साउंड सिस्टम मिलेगा।

Mahindra Scorpio N,photo by google

36 वेरिएंट में होगी उपलब्ध

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो एन 5 ट्रिम्स – Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L – और कुल 36 वेरिएंट में आएगी। डीजल वर्जन 23 वेरिएंट में आएगा, जबकि पेट्रोल वर्जन 13 वेरिएंट में पेश किया जाएगा। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को 2 ट्रिम्स – S3+ और S11 को 7 और 9 सीट विकल्पों में पेश किया जाएगा।

अधिक पॉवरफुल इंजन

गैसोलीन यूनिट 170PS (168bhp) की मैक्सिमम पॉवर जेनरेट करेगी। दूसरी ओर, तेल बर्नर, निचले वेरिएंट पर 130PS (128bhp) और हाई ट्रिम्स पर 160PS (158bhp का पॉवर पैदा करेगा। दोनों मोटर्स को लो रेंज गियरबॉक्स विकल्प के साथ 4X4 सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा। वर्तमान पीढ़ी की तुलना में, नई पीढ़ी काफी अधिक शक्तिशाली होगी।

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन डायमेंशन

स्कॉर्पियो क्लासिक की तुलना में नई स्कॉर्पियो एन काफी बड़ी, चौड़ी और लंबी है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की लंबाई 4,662 मिमी, चौड़ाई 1,917 मिमी, ऊंचाई 1,870 मिमी और व्हीलबेस 2,750 मिमी है। एसयूवी का ग्राउंड क्लियरेंस लगभग 205mm है। यह वर्तमान मॉडल की तुलना में लगभग 206 मिमी लंबा, 97 मिमी चौड़ा और 125 मिमी छोटा है। दरअसल, व्हीलबेस में 70mm की बढ़ोतरी की गई है। XUV700 की तुलना में, नई स्कॉर्पियो-एन

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments