Mahindra Scorpio Classic: भारत में लॉन्च हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक जानिए फीचर्स और कीमत

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Mahindra Scorpio Classic: Mahindra बहुत लंबे समय से भारत में Scorpio बेच रही है और लगभग 20 वर्षों में कई हज़ार यूनिट्स बेच चुकी है और अब Mahindra Scorpio का एक नया अवतार लेकर आई है. अब महिंद्रा ने इसे स्कॉर्पियो एन के रूप में लॉन्च किया है और इसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 12 लाख रुपये से शुरू होती है, हालांकि बुकिंग के बाद आपको स्कॉर्पियो एन के लिए लंबा इंतजार करना होगा क्योंकि यह वाहन से लगभग 2 साल ऊपर है। यह इंतजार कर रहा है और अगर आप आज कार आरक्षित करते हैं, तो आपको 2024 के अंत तक कार मिल जाएगी।

Mahindra Scorpio Classic:लंबे इंतजार का कारण यह है कि वाहन की लगभग 1.5 मिलियन यूनिट आरक्षित की गई हैं और वाहन का उत्पादन 6,000 से 7,000 यूनिट प्रति माह होगा, इसलिए कंपनी को 1.5 मिलियन ऑर्डर पूरा करने में लगभग 2 साल लग सकते हैं। लेकिन अच्छी खबर यह है कि कंपनी ने स्कॉर्पियो के पुराने अवतार को नए डिजाइन और नए नाम के साथ लॉन्च किया है और इसे स्कॉर्पियो क्लासिक नाम दिया है।

Mahindra Scorpio Classic: भारत में लॉन्च हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक जानिए फीचर्स और कीमत

Mahindra Scorpio Classic

Mahindra Scorpio Classic:अगर आप स्कॉर्पियो क्लासिक खरीदते हैं तो आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि यह गाड़ी हाथ से जा रही है और इसकी कीमत भी 12 से 16 करोड़ रखी गई है और आप बिना इंतजार किए इस गाड़ी को खरीद सकते हैं. . यही वजह है कि अगस्त के महीने में इस गाड़ी की करीब 7000 यूनिट्स भारत में बिकी और आने वाले समय में देखें तो स्कॉर्पियो वैन के तौर पर स्कॉर्पियो और स्कॉर्पियो Enn की कुल बिक्री हर महीने करीब 10000 यूनिट्स को पार कर सकती है. Enn भी 26 सितंबर को होगा। भारत में काम करेगा।

Mahindra Scorpio Classic

Mahindra Scorpio Classic: अपने नासिक प्लांट में Scorpio Classic बनाती है, जबकि Scorpio Enn का उत्पादन पुणे प्लांट में होता है. बात करें स्कॉर्पियो क्लासिक में क्या-क्या बदलाव किए गए तो इसके फ्रंट ग्रिल को बदला गया, इसमें ट्विन-पिक लोगो लगा, इसके अलावा इसके इंजन और सस्पेंशन में भी कई बदलाव किए गए. इंटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं और अब इसमें नया 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, साथ में ब्लैक इंटीरियर और कलर्ड बैजिंग और डैशबोर्ड पर वुड फिनिश भी लगाया गया है।

इंजन के बारे में जानिए

Mahindra Scorpio Classic:इंजन को बदल दिया गया है और अब इसे नई थार और स्कॉर्पियो के बेस वेरिएंट में वही इंजन मिलता है जो लगभग 130 bhp की पावर और 300 Nm का टार्क देता है। सबसे बड़ा बदलाव जो हुआ है वह है अंदर का सस्पेंशन, जिसे अब MTV-CL सस्पेंशन मिलता है जो बॉडी रोल को नियंत्रित करने में काफी मदद करता है, जो इस वाहन के मालिकों की मुख्य शिकायत हुआ करती थी।

तो स्कॉर्पियो एन के लंबे इंतजार और स्कॉर्पियो क्लासिक के नए फीचर्स और बड़े बदलावों के कारण स्कॉर्पियो क्लासिक खरीदने वाले बहुत सारे उपयोगकर्ता हैं और अब स्कॉर्पियो क्लासिक भारतीय सड़कों पर दिखाई देने लगी है।


खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.