Mahindra Roxor:नई ऑफरोडिंग एसयूवी Mahindra Roxor ,जानिए क्या है इनमें खास

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Mahindra Roxor: हाल ही में इस ऑफरोडिंग मॉडल को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके बाद इसे घरेलू बाजार में पेश किए जाने की चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं। हालांकि ग्लोबल मार्केट से दिगर यहां के बाजार में पेश किए जाने वाले वाहन में कंपनी कुछ जरूरी तब्दीली कर सकती है। महिंद्रा अपने इस ऑफरोडर को डेट्रॉयट में असेंबल करती है और इसकी बिक्री कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जाता है।

Mahindra Roxor: हाल ही में ये मॉडल उस वक्त चर्चा में आया, जब फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA), ने इस एसयूवी के डिज़ाइन पर नकल का आरोप लगाते हुए उत्तरी अमेरिका में इसकी बिक्री को रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। Mahindra Roxor को कंपनी ने साल 2018 में अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही इसके डिज़ाइन को लेकर विवाद चलता आ रहा है। हाल ही में फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA), ने महिंद्रा पर इस एसयूवी के डिज़ाइन को नकल करने का आरोप लगाया था।

Mahindra Roxor: स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) के मामले में महिंद्रा देश की सबसे प्रमुख कंपनी बन चुकी है। कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक मॉडल शामिल हैं, न केवल घरेलू बाजार में बल्कि विदेशों में भी कंपनी कई बेहतरीन मॉडलों की बिक्री करती है। उन्हीं में से एक मॉडल है इस एसयूवी को महिंद्रा ने साल 2018 में अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही इसके डिज़ाइन को लेकर विवाद चलता आ रहा है।

कंपनी ने इसे लैडर फ्रेम चेचिस पर किया है तैयार

Mahindra Roxor: महिंद्रा अपने इस ऑफरोडर को डेट्रॉयट में असेंबल करती है और इसकी बिक्री कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जाता है। हाल ही में ये मॉडल उस वक्त चर्चा में आया, जब फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA), ने इस एसयूवी के डिज़ाइन पर नकल का आरोप लगाते हुए उत्तरी अमेरिका में इसकी बिक्री को रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। इस एसयूवी को महिंद्रा ने साल 2018 में अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही इसके डिज़ाइन को लेकर विवाद चलता आ रहा है।

Mahindra Roxor:नई ऑफरोडिंग एसयूवी Mahindra Roxor ,जानिए क्या है इनमें खास

Mahindra Roxor
photo by google

Mahindra Roxor: बहरहाल, अब ख़बर आ रही है कि इस एसयूवी को इंडियन मार्केट में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लेकिन इस ऑफरोडिंग एसयूवी की बात करें तो कंपनी ने इसे लैडर फ्रेम चेचिस पर तैयार किया है जो कि 2.5 लीटर इंजन के साथ आता है, जिसका इस्तेमाल कंपनी अपनी पुरानी थार में करती थी।हालांकि पावर आउटपुट के मामले में ये इंजन बहुत हल्का है, ये इंजन 62 bhp की पावर और 195 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। खैर अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में कब तक उतारेगी।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *