Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलMahindra Recalls XUV700: महिंद्रा ने एक्सयूवी700 और थार को रिकॉल किया, जानिए...

Mahindra Recalls XUV700: महिंद्रा ने एक्सयूवी700 और थार को रिकॉल किया, जानिए फीचर्स और कीमत

Mahindra Recalls XUV700: महिंद्रा ने एक्सयूवी700 और थार को रिकॉल किया, यह हिस्सा बदल जाएगा देश की सबसे बड़ी SUV निर्माता कंपनी Mahindra ने अपनी दो SUVs को वापस मंगा लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने XUV700 और Thar की कुछ यूनिट्स को रिकॉल किया है. कंपनी अपनी XUV700 को पहले ही रिकॉल कर चुकी है।

XUV 700 को वापस क्यों लिया गया?
Mahindra Recalls XUV700:
रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra ने XUV700 और Thar को वापस मंगा लिया है क्योंकि कंपनी इन गाड़ियों में टर्बोचार्जर को रिप्लेस करेगी. कंपनी XUV700 के डीजल वेरिएंट में टर्बोचार्जर ड्राइव लिंकेज को रिप्लेस कर रही है। दूसरी ओर, इसका पेट्रोल संस्करण वापस ले लिया गया है क्योंकि कंपनी उनके मैनिफोल्ड और जीवीवी कनस्तर पर टी-ब्लॉक कनेक्टर स्थापित करने का पता लगाना चाहती है।

Mahindra Recalls XUV700: महिंद्रा ने एक्सयूवी700 और थार को रिकॉल किया, जानिए फीचर्स और कीमत

Mahindra Recalls XUV700
photo by google

उसने थार को क्यों बुलाया
Mahindra Recalls XUV700:
XUV700 की तरह, कुछ थार इकाइयों को भी टर्बो ड्राइव की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसलिए कंपनी ने कुछ थार यूनिट्स को भी रिकॉल किया है ताकि उनमें आने वाली दिक्कतों को ठीक किया जा सके।

उसने सभी को नहीं बुलाया
Mahindra Recalls XUV700:
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने सभी XUV700s और Thar को रिकॉल नहीं किया है. अगर आपके पास भी इनमें से एक एसयूवी है तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपने वाहन के विवरण दर्ज करके इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप नजदीकी सर्विस सेंटर पर जाकर भी चेक कर सकते हैं कि आपकी कार रिकॉल हुई है या नहीं।

photo by google

हाल ही में बढ़ी कीमतें
Mahindra Recalls XUV700:
महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय थार और एक्सयूवी700 एसयूवी पर कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। थार की कीमत में 28,000 रुपये और XUV700 की कीमत में 37,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। इस साल दोनों एसयूवी की कीमतों में तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी और अप्रैल में दोनों एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

Mahindra Recalls XUV700: Mahindra ने XUV700 और Thar के लिए एक और रिकॉल जारी किया है. इस बार, रिकॉल XUV700 के डीजल वेरिएंट और थार के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की चिंता करता है। थार डीजल के लिए, रिकॉल का उद्देश्य टर्बो एक्ट्यूएटर लिंक, ऑटोमैटिक टेंशनर और बेल्ट का निरीक्षण और प्रतिस्थापन करना है। थार पेट्रोल के लिए, रिकॉल का उद्देश्य ऑटोमैटिक टेंशनर और बेल्ट को चेक करना और बदलना है। XUV700 के लिए, Mahindra SUV के डीजल-मैनुअल और डीजल-ऑटोमैटिक वेरिएंट पर टर्बो ड्राइव लिंकेज को टेस्ट और रिप्लेस करना चाहती है।

Mahindra Recalls XUV700: सभी डाउनलोड ग्राहक को बिना किसी कीमत के किए जाएंगे। महिंद्रा थार और एक्सयूवी700 डीजल मालिकों से अनुरोध है कि वे महिंद्रा की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें और यह जानने के लिए अपनी वीआईएन जानकारी दर्ज करें कि क्या उनके वाहन नवीनतम रिकॉल द्वारा कवर किए गए हैं। वैकल्पिक रूप से, एक्सयूवी700 और थार के मालिक अपने निकटतम महिंद्रा डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके वाहन नवीनतम रिकॉल का हिस्सा हैं या नहीं। पिछले कुछ सालों में Mahindra ने Thar और XUV700 दोनों के लिए कई रिकॉल किए हैं.

दोनों SUVs Mahindra की बेस्ट-सेलर हैं, जो विशिष्ट वैरिएंट के लिए सालों लगने वाले वेटिंग टाइम को कम करती हैं. 2020 में लॉन्च किया गया, कोरोनावायरस महामारी के ठीक बीच में, थार गो शब्द गो शब्द से ही तुरंत सफल हो गया था। महिंद्रा ने लॉन्च के बाद से भारतीय बाजार में नई थार की 1,000,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं।

photo by google

Mahindra Recalls XUV700: ऑफ-रोड दो इंजनों के साथ पेश किया जाता है: mHawk 2.2-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो डीजल (130 hp-300 Nm) और Amfalcon 2-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो गैसोलीन (150 hp-300/320 Nm)। दोनों इंजन लो और हाई रेंज के साथ फोर-व्हील ड्राइव ट्रांसफर केस के साथ स्टैंडर्ड आते हैं। जबकि दोनों इंजनों पर 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मानक है, दोनों इंजनों पर एक विकल्प के रूप में टॉर्क कन्वर्टर के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की पेशकश की जाती है।

Mahindra Recalls XUV700: थार को हार्डटॉप और सॉफ्टटॉप कन्वर्टिबल दोनों में पेश किया जाता है – कुछ ऐसा जो इसकी कीमत सीमा में कोई अन्य एसयूवी प्रदान नहीं करता है। थार एक चार-सीटर है और मुख्य रूप से उन लोगों के लिए लक्षित है जो एक सक्षम, कहीं भी जाने के लिए एसयूवी चाहते हैं। Mahindra Thar के 5-डोर, 5-सीटर वर्जन पर काम कर रही है जिसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा. आगामी 2023 इंडियन ऑटो एक्सपो में 5-डोर थार का अनावरण किए जाने की उम्मीद है।

https://anokhiaawaj.in/back-pain-treatment-this-technology-proves-helpful/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments