Sunday, February 5, 2023
HomeऑटोमोबाइलMahindra:महिंद्रा ने लॉन्च की ऐसी इलेक्ट्रिक कार जो एक चार्ज पर चलेंगी 150...

Mahindra:महिंद्रा ने लॉन्च की ऐसी इलेक्ट्रिक कार जो एक चार्ज पर चलेंगी 150 km जानिए कीमत और फीचर्स

Mahindra:Mahindra ने लॉन्च की ऐसी इलेक्ट्रिक कार जो एक बार चार्ज करने पर 150 किमी का सफर तय कर सकती है, फीचर्स देखकर हैरान रह जाएंगे आप भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। लोग पेट्रोल डीजल कारों से ज्यादा इलेक्ट्रिक कार खरीदते हैं। हालांकि इलेक्ट्रिक कारों की कीमतों के चलते लोगों को दो बार सोचना पड़ रहा है। वहीं आज हम आपके लिए ऐसी जानकारी लेकर आए हैं कि महज 30 लाख में आप एक इलेक्ट्रिक कार खरीद पाएंगे. तो आइए एक दूसरे को विस्तार से जानते हैं।

क्या आप जानते हैं कि महिंद्रा ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी, एक्सयूवी 400, एक बार बंद हो चुकी महिंद्रा ई2ओ प्लस कॉम्पैक्ट सिटी स्मार्ट ईवी का अनावरण किया। लेकिन आज भी यह कार कई सेकेंड हैंड वेबसाइट्स पर बिकती है। आप इसे कम कीमत में कहां से खरीद सकते हैं।

48V की बैटरी 25.5 hp और 70 Nm का टार्क जनरेट करेगी

Mahindra E2oPlus City स्मार्ट कार की बात करें तो यह एक बार फुल चार्ज होने पर 140 किमी का सफर तय कर सकती है। इसकी अधिकतम गति 85 किमी/घंटा है। वहीं, 48 वोल्ट की बैटरी 25.5hp की पावर और 70Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। साथ ही 72V की बैटरी 40 हॉर्सपावर और 91Nm का टार्क जनरेट करती है। इस कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी

Mahindra:महिंद्रा ने लॉन्च की ऐसी इलेक्ट्रिक कार जो एक चार्ज पर चलेंगी 150 km जानिए कीमत और फीचर्स

photo by google

पहाड़ी इलाकों में राइडिंग के लिए कंट्रोल और बैक चार्जिंग जैसी कई खूबियां हैं।

Mahindra दरअसल, पुणे कार्स नाम के एक यूजर ने Mahindra E2o (2015) को OLX पर सेल के लिए लिस्ट कर दिया है। इस कार का T2 मॉडल बिक्री के लिए है। वहीं, वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कार की लंबाई 43,000 किमी है और यह ऑटोमैटिक है। इस कार की डिटेल्स आप इस लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं। इसमें एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम, हिली ड्राइविंग कंट्रोल और रिवर्स चार्जिंग जैसे कई फीचर हैं। लॉन्च के वक्त कंपनी ने कहा था कि कार चलाने की लागत 70 पैसे प्रति किलोमीटर है।

Mahindra महिंद्रा ने आखिरकार भारतीय कार बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश कर दी है। यह लंबे समय से लीक और रिपोर्ट के माध्यम से अफवाह है कि कंपनी अपनी नई महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही है। वहीं अब इसका खुलासा हो गया है. इस नई Mahindra EV के लॉन्च से साफ है कि यह भारत में पहले से मौजूद Tata Nexon EV को टक्कर देगी। दोनों कारों में लंबी दूरी की शानदार सुविधाएं हैं। आगे बात करते हैं रेंज और टॉप स्पीड के अलावा इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको क्या मिलता है।

Mahindra
photo by google

महिंद्रा एक्सयूवी 400 कीमत और बिक्री
कंपनी ने फिलहाल एक इवेंट के जरिए महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी का अनावरण किया है। हालांकि, यह भी घोषणा की गई थी कि XUV 400 EV को 16 शहरों में लॉन्च किया जाएगा। इस कार की टेस्ट ड्राइव दिसंबर 2022 से 16 शहरों में शुरू होगी और इस कार की डिलीवरी जनवरी 2023 के अंत तक शुरू हो जाएगी। हालांकि, कीमत की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत TATA Nexon EV Max के आसपास हो सकती है। यह भी पढ़ें

महिंद्रा एक्सयूवी 400 लुक और डिजाइन
Mahindraअगर लुक की बात करें तो यह कार बिल्कुल कंपनी की सबसे सुरक्षित कारों में से एक XUV300 जैसी दिखती है। हालांकि इस गाड़ी में महिंद्रा का नया लोगो पेश किया गया था। दूसरी ओर, Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक SUV आकार के मामले में Mahindra XUV300 से बड़ी है, जो इसे एक पूर्ण SUV बनाती है. इस नई एसयूवी की लंबाई 4.2 मीटर है। Mahindra XUV 400 भी आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक और इन्फिनिटी ब्लू जैसे टू-टोन सैटिन कॉपर रूफ विकल्प के साथ पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments