Monday, February 6, 2023
HomeमनोरंजनMahendra Singh Dhoni Family: करोड़ो के मालिक होने के बावजूद भी भाई...

Mahendra Singh Dhoni Family: करोड़ो के मालिक होने के बावजूद भी भाई और बहन जीते है गरीबी में महेंद्र सिंह धोनी ,

Mahendra Singh Dhoni Familyमहेंद्र सिंह धोनी करोड़ो के मालिक होने के बावजूद भी भाई और बहन जीते है गरीबी में, वजह जान रह जाओगे हक्के बक्के, अपने खेल कौशल के लिए जाने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी अब संन्यास लेने के बाद बहुत ही साधारण जीवन जीते हैं।

Mahendra Singh Dhoni Family
photo by google

Mahendra Singh Dhoni Family: सुर्खियों में रहना उन्हें पसंद नहीं है। उनका जीवन जीने का तरीका खुशियों की मिसाल है। खेल और जीवन के अन्य क्षेत्रों में आज के बच्चे उनके व्यवहार से बहुत कुछ सीख सकते हैं।

करोड़ो की प्रॉपर्टी होने के बावजूद भी महेंद्र सिंह धोनी की फॅमिली गरीबी में क्यों जीती है

Mahendra Singh Dhoni Family: एमएस धोनी का परिवार बहुत अमीर नहीं था। देवकी धोनी उनकी मां हैं और पान सिंह धोनी उनके पिता हैं। धोनी के कितने भाई बहन हैं? यह आश्चर्यजनक है, है ना? धोनी के बड़े भाई नरेंद्र सिंह धोनी से ज्यादातर लोग अनजान हैं। महेंद्र सिंह धोनी की बहन जयंती एक स्कूल में अंग्रेजी पढ़ाती हैं। अपने माता-पिता की अस्वीकृति के बावजूद, एमएस धोनी क्रिकेट खेलना चाहते थे, और उनकी माँ जयंती धोनी ने उनका समर्थन किया।

Mahendra Singh Dhoni Family: करोड़ो के मालिक होने के बावजूद भी भाई और बहन जीते है गरीबी में महेंद्र सिंह धोनी ,

देखे नरेंद्र सिंह धोनी का बैकग्राउंड

Mahendra Singh Dhoni Family: नरेंद्र सिंह धोनी से कम ही लोग परिचित हैं। नरेंद्र सिंह धोनी के महत्व को कम करके नहीं आंका जा सकता है। वह हमारे देश की एक राजनीतिक पार्टी समाजवादी पार्टी के लिए काम करता है। पार्टी से उनका जुड़ाव 2014 से है। जब वह दस साल के थे, तब नरेंद्र सिंह धोनी ने घर छोड़ दिया था।

Mahendra Singh Dhoni Family
photo by google

Mahendra Singh Dhoni Family: उनके घर छोड़ने का कारण हमारे लिए अज्ञात है। उनके पिता पान सिंह धोनी उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले से हैं। महेंद्र सिंह धोनी की मां उनका घर संभालती हैं। उन्होंने अपना पूरा जीवन बच्चों की देखभाल और घर के कामों में लगा दिया।

Mahendra Singh Dhoni Family: जीवन साथी पाकर एमएस धोनी ने 2010 में उनसे शादी कर ली। उनका नाम साक्षी रावत है। साक्षी रावत की पहली नौकरी होटल थी। फरवरी 2015 में ये कपल 4 जुलाई को शादी के बाद पेरेंट्स बने। उन्हें दोनों ने एक ही नाम दिया था। उन्होंने अपनी शादी के तुरंत बाद 2010 में आईपीएल ट्रॉफी भी जीती

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments