Madhya Pradesh News: बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम,15 घंटे चला रेस्क्यू

source of google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Madhya Pradesh उमरिया. यहां के बरछड़ गांव में 24 फरवरी को 4 साल का बच्चा गौरव द्विवेदी खेलते-खेलते 200 फीट के बोरवेल में गिर गया था। बच्चा 28 फीट पर फंसा था। करीब 15 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में बच्चे की जान नहीं बचाई जा सकी। रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरफ, एसडीईआरएफ, पुलिस की टीमें लगी थीं।

 गौरव को बचाने में लगी रेस्क्यू टीम को 15 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 25 फरवरी तड़के 4 बजे सफलता मिली। टीम ने बोरवेल के समानांतर 28 फीट का गड्ढा बनाने के बाद टनल बनाकर मासूम को निकाला। इसके बाद गौरव को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया। Madhya Pradesh बच्चे को नजदीकी सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र (बरही) ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG शहडोल जोन) दिनेश चंद्र सागर, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और एसपी प्रमोद सिन्हा के साथ स्वास्थ्य अमला और पुलिस-प्रशासन भी मौके पर डटे रहे।

Madhya Pradesh मीडिया से बात करते हुए बरही सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र के डॉ. राजमणि पटेल ने बताया कि गौरव की मौत 6-7 घंटे पहले ही हो गई थी। बच्चे की मौत की मुख्य वजह पानी में डूबना और सांस लेने में तकलीफ थी। रेस्क्यू ऑपरेशन ले दौरान सैकड़ों ग्रामीण भी घटनास्थल पर मौजूद रहे। Madhya Pradesh सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी गौरव के बोरवेल से सुरक्षित निकलने की ईश्वर से कामना की, लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद बच्चे को बचाया नहीं जा सका।

WhatsApp Call: से जुड़ा गजब का फीचर, जानिए कैसे करता है काम

Daily Horoscope 23 Feb 2022 : नया व्यापार शुरू करने के लिए समय ठीक नहीं, पढ़ें बुधवार का राशिफल

कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या मामले में 6 की हुई गिरफ्तारी, 12 को हिरासत में लिया गया

दिल्ली Crime new:पत्नी की सहेली को धोखे से घर लाया, फिर हत्या कर शव के साथ बनाए अप्राकृतिक संबंध

Vastu Tips: सुबह आंख खुलते ही इन चीजों को देखने से करें परहेज, जॉब हो या बिजनेस किसी काम में नहीं मिलेगी तरक्‍की

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.