मध्यप्रदेश-हिंदू अपना गांव छोड़ने को हुए मजबूर, तो नरोत्तम मिश्रा ने कहा ‘किसी को डरने की जरूरत नहीं’

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

भोपाल: मध्यप्रदेश के रतलाम के सुराणा गांव विवाद मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संज्ञान लिया है.  मिश्रा ने कहा कि इस मामले की जानकारी मिली है. मैं खुद रतलाम प्रशासन से बात करूंगा और वहां के पुलिस अधिकारियों से इस बारे में चर्चा करूंगा. किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है. 

क्या है मामला
पिछले कई दिनों से रतलाम जिले के सुराणा गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हो रहा है. मामला बढ़कर मारपीट तक पहुंच जाता है. मंगलवार को इसी को लेकर गांव के हिंदू परिवारों ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया और कहा कि हम दुखी होकर अपनी जन्मभूमि छोड़ने को मजबूर हैं. दो पक्षों के बीच हुआ विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है कि परेशान होकर वहां के हिंदू परिवारों को गांव छोड़ने की बात कहनी पड़ी. लोगों ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ है तक लिख दिया है. कई घरों में मकान बिकाऊ है, ऐसे पोस्टर लगा दिए गए हैं. इसके बाद जिला प्रशसान में हड़कम मच गया है.  खुद जिले के एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात करने की कोशिश की.

Maruti Suzuki की चीता कार जल्द होने जा रही लॉन्च, जानिए खूबियां

महिला टीचर ने कार में अपने ही छात्र से बनाया संबंध, ऐसे खुली पोल

भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती
सुराणा गांव में दो पक्षों के बीच का विवाद कई दिनों से चल रहा है. इसके चलते अक्सर नौबत मारपीट तक जा पहुंचती है. परेशान होकर गांव के हिंदू परिवारों ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया था, जिसपर अब नरोत्तम मिश्रा ने संज्ञान लिया है. बिगड़ते हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है

वर्ग विशेष के लोगों की आबादी ज्यादा
बताया जा रहा है कि सुराणा गांव में वर्ग विशेष के लोगों की आबादी अधिक होने से वहां बार बार विवाद की स्थिति पैदा हो रही है. मामला इतना बढ़ चुका है कि हिन्दुओं के परिवार गांव छोड़ने को मजबूर हैं. बताया जा रहा है कि सुराणा गांव में मुस्लिमों की आबादी 60% और हिंदुओं की आबादी 40% है. हिन्दुओं का आरोप है कि मुस्लिमों के आंतक से परेशान होकर वो लोग गांव से पलायन करने को मजबूर हो गए हैं. अगर हालात नहीं सुधरे तो वो इस मामले में मुख्यमंत्री तक को ज्ञापन सौंपेगे. साथ ही तीन के अंदर गांव को छोड़ देने की बात भी कही है.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *