Lucky Plant: घर में इस पौधों को लगाते ही खुल जाएगी किस्मत, जानिए विस्तार से

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Lucky Plant: ये पौधा खोलेगा आप की किस्मत का बंद दरवाजा, आज ही लगाए घर पर, मनी प्लांट का संबंध वास्तु शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह से है. शुक्र ग्रह को सौंदर्य, प्रेम और ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. मनी प्लांट का पौधा घर पर लगाने से सुख एवं वृद्धि होगी. लेकिन मनी प्लांट का पौधा घर के दक्षिण अथवा पश्चिम दिशा में ही लगाए. यह इसके लिए शुभ जगह मानी जाती है।

Lucky Plant: अब हम आपकी जानकारी के लिए बता दे हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को सबसे ज्यादा पवित्र माना गया है. घर के पूर्व की दिशा पर ही तुलसी का पौधा लगाए. तुलसी के पौधे से घर में सकारात्मक वास होता है. तथा रविवार और एकादशी को छोड़कर जल चढ़ाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि का वाश होता है।

Lucky Plant: घर में इस पौधों को लगाते ही खुल जाएगी किस्मत, जानिए विस्तार से

Lucky Plant: आप को बता दे की शास्त्र के अनुसार घर में क्रासुला का पौधा लगाना बहुत अच्छा होता है. इसे लगाने से घर की आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. इतना ही नहीं अगर आप क्रासुला का पौधा लगा रहे है तो ध्यान रखें कि आप इसे घर की बालकनी में ही लगाएं क्योंकि ऐसा करने से आपके आय के स्रोत में वृद्धि होगी. और घर में पेसो का आगमन होता है। 

अगर हम बात करे तो वास्तु शास्त्र के अनुसार नौबजिया का पौधा लगाना शुभ माना गया है. इससे घर में सकारात्मक वास होता है. ये देखने में आकर्षक होता है तथा धन का आवगमन बढ़ाता है. और धन इस और आकर्षित होता है और घर में धन का आगमन होता है।

Lucky Plant
photo by google

Lucky Plant: आप को बता दे की पीसी का पौधा घर के बेडरुम में रखना शुभ होता है. दरअसल होता ये है कि इससे पारिवारिक संबंध अच्छा बना रहता है और इस पौधे की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इससे आपको बहुत अच्छी नीद आती है. और थकावट दूर हो जाती है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *