Tuesday, February 7, 2023
Homeराष्‍ट्रीयLPG Price: आम जनता के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार जल्द ही गैस...

LPG Price: आम जनता के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार जल्द ही गैस सस्ती करने के लिए खास योजना ,पढ़िए डिटेल

LPG Price:आम जनता के लिए खुशखबरी, इतने पैसे सस्ती होगी गैस, सरकार ने तैयार किया खास प्लान आम जनता को जल्द ही महंगी गैस से राहत मिल सकती है. केंद्र सरकार जल्द ही गैस सस्ती करने के लिए खास योजना तैयार कर रही है। इससे रसोई गैस समेत सीएनजी की कीमतों में कमी आएगी।

LPG Price:आम जनता को जल्द ही महंगी गैस से कुछ राहत मिल सकती है। केंद्र सरकार जल्द ही गैस सस्ती करने के लिए खास योजना तैयार कर रही है। इससे रसोई गैस समेत सीएनजी की कीमतों में कमी आएगी। इस समय रसोई गैस की कीमतों (LPG Price) में इजाफा देखने को मिल रहा है. पिछले महीने वाणिज्यिक गैस की कीमतें भी बढ़ीं। आइए आपको बताते हैं क्या है सरकार का प्लान।

गैस की कीमत की सीमा तय की जा सकती है

LPG Price:समिति गैस की कीमतों की समीक्षा के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर रही है, जिसके तहत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के पुराने क्षेत्रों से आने वाली प्राकृतिक गैस के लिए मूल्य सीमा निर्धारित करने का निर्णय लिया जा सकता है। इसके लिए सिफारिश की जा सकती है। सरकार के इस फैसले से सीएनजी और पीएनजी दोनों की कीमतों में कमी आएगी।

LPG Price: आम जनता के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार जल्द ही गैस सस्ती करने के लिए खास योजना ,पढ़िए डिटेल

जल्द ही सरकार को रिपोर्ट सौंपी जाएगी

photo by google

LPG Price:समाचार एजेंसी के मुताबिक, योजना आयोग के पूर्व सदस्य किरीट एस पारेख की अध्यक्षता वाली समिति अपने विचार-विमर्श पर काम कर रही है और इसे अंतिम रूप दे रही है। उम्मीद है कि यह कमेटी जल्द ही अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप देगी।

अधिकारियों से जानकारी

LPG Price:अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कमेटी 2 अलग-अलग तरह की प्राइसिंग सिस्टम को बढ़ावा दे सकती है. इसके साथ ही ओएनजीसी और ऑयल इंडिया लिमिटेड के पुराने फील्ड से आने वाली गैस की कीमतों के लिए प्राइस कैप तय करने की बात चल रही है।

जगह के हिसाब से पैटर्न बनाया जाएगा

LPG Price
photo by google

इसके साथ ही दुर्गम क्षेत्रों के लिए एक और सूत्र सुझाया जा सकता है। प्रदेश के हिसाब से सरकार अलग-अलग फॉर्मूले बनाने पर काम कर रही है। यह भी उम्मीद की जाती है कि मौजूदा भुगतान पद्धति को उच्च दरों पर बनाए रखने का विकल्प है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments