Tuesday, February 7, 2023
Homeट्रेंडिंगLifestyle: 65 लाख रुपये एक बोतल पानी की कीमत,भारत में कौन...

Lifestyle: 65 लाख रुपये एक बोतल पानी की कीमत,भारत में कौन पीता इतना महँगा पानी जानिए

Lifestyle: ये है दुनिया का सबसे महंगा पानी, 65 लाख रुपये एक बोतल की कीमत ‘जल ही जीवन है’ ये बात हम सभी बचपन से किताबों में पढ़ते और बड़े-बुजुर्गों से लेकर टीचर और डॉक्टर से सुनते आ रहे हैं, पानी पीना हम सभी के फिजिकल और मेपानी पीना हम सभी के फिजिकल और मेंटल हेल्थ के लिए बहुत जरूरी है

 Lifestyle: डॉक्टर हो या डाइटीशियान सभी दिन में कम से कम 3 लीटर या 8 गिलास पानी पीने की सलाह देते हैं. पानी ना सिर्फ आपके शरीर बल्कि दिमाग को भी तरोताजा रखता है. डाइजेशन के लिए भी सबसे जरूरी पानी ही है. ऐसे में कोई आपसे पूछे कि आप एक गिलास पानी कितने रुपये में में खरीदते हैं तो आप क्या कहेंगे? ज्यादातर लोगों का कहना होगा कि मुफ्त में मिलता है क्योंकि आरओ लगा है या सरकारी सप्लाई का पानी आता है.

photo by google

Lifestyle: ये पानी इतना महंगा क्यों हैपानी जैसी चीज लाखों में बिक रही है. ये जानकर हैरान होना लाजिमी है. पर सवाल ये है कि आखिर ये पानी इतना महंगा क्यों है? Lifestyle Asia की एक रिपोर्ट के … एक रिपोर्ट के अनुसार, Acqua di Cristallo Tributo a Modiglian की बोतल में दुनिया के तीन अलग-अलग जगह का पानी मिला है. इस एक बोतल में फ्रांस, फिजी, आईसलै… के ग्लेशियर का बेहद साफ पानी है. इस पानी के हर बूंद में सोना है.  कहा जाता है कि इस पानी में सोने की राख मिली होती हैइसलिए इसकी कीमत इतनी ज्यादा है

Lifestyle: 65 लाख रुपये एक बोतल पानी की कीमत,भारत में कौन पीता इतना महँगा पानी जानिए

Lifestyle: आजतक पानी जो बोतल खरीदने के लिए आपने दस से पंद्रह रुपए खर्च किये होंगे. एयरपोर्ट पर जाने पर पानी की एक बोतल के लिए सौ से डेढ़ सौ तक खर्च किये होंगे. लेकिन क्या पानी की एक बोतल खरीदने के लिए आप 65 लाख रुपए खर्च करेंगे? नहीं ना, लेकिन आपको बता दें कि एक ऐसे पानी की बोतल लॉन्च हुई है जिसकी कीमत लाखों में है. इसकी एक बोतल की कीमत 65 लाख है यानी पानी की एक-एक बून्द बेशकीमती है.

photo by google

Lifestyle: तो इसलिए है इतना महँगा पानी: Beverly Hills 9OH2O की एक बोतल की कीमत 65 लाख रुपए है. यानी एक बूंद भी हजारों में है. आम आदमी इसे खरीदने की सोच भी नहीं सकता. आप आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस बोतल के पानी में ऐसी क्या खास बात है कि ये इतना कीमती है. बेवर्ली नाम की कंपनी द्वारा लॉन्च इस बोतल की वजह से ये इतना कीमती हो गया है. इस बोतल के ढक्कन को व्हाइट गोल्ड से बनाया गया है. साथ ही इसके ऊपर हीरे भी जड़े हुए हैं.

  1. ब्राजील। इस लिस्ट में पहले नंबर पर ब्राजील हैं। यहां नवीकरणीय जल संसाधनों की उच्चतम मात्रा है, जो कुल 8,233 घन किलोमीटर है।
  2. रूस। पीने लायक पानी के मामले में रूस दूसरे नंबर हैं। आज के समय में भी यहां का पानी अधिक मात्रा में पीने लायक हैं।
  3. संयुक्त राज्य अमेरिका।
Lifestyle
photo by google

Lifestyle: भारत में सबसे महँगा पानी अम्बानी की WIFE पीती है :मीडिया विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार अम्बानी परिवार की बहु और भारत की सबसे धनि बिजनेसवुमेन नीता अम्बानी विश्व का सबसे महंगा पानी पीती हैं जिसकी एक बोतल की कीमत ( 750 मिलीलीटर ) 60000 डॉलर है यानि अगर हम इसकी भारतीय मुद्रा में कीमत की बात करें तो यह 44 लाख रूपये से अधिक होती है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments