Lifestyle news: गर्मी के मौसम में मच्छरों ने कर दिया है नाक में दम तो आजमाकर देखें ये 5घरेलू उपाय,आसपास भी नहीं भटकने

मच्छरों,source by google

मच्छरों,source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Machharo Se Bachne Ke Gharelu Upay: गर्मी के मौसम में मच्छरों ने कर दिया है नाक में दम तो आजमाकर देखें ये 5घरेलू उपाय,आसपास भी नहीं भटकने, यह तब होता है जब मच्छर एक ही समय देखते हैं और समय बचाते हैं।

मच्छरों,source by google

ये घरेलू उपचार मच्छरों के लिए आसान आएंगे। चरम गर्मी गर्मियों में परेशान नहीं होती है, जिससे मच्छर बहुत मजबूत बनाते हैं। जैसे ही मच्छर मारे जाते हैं, मच्छरों पर हमला किया जाता है।

जहां आप एक हल्के हाथ डाल सकते हैं, मच्छर बैठा है। हर बार जब वे आत्म-बुझाने पर ध्यान देते हैं और जो भी वे करने की कोशिश कर रहे हैं, वे मच्छरों को कोने में छिपाते हैं और बस उस स्थान की तलाश करते हैं जहां प्रतिरोधी चला गया है और जब यह आता है। ये सभी मच्छर अभी भी एक समान उपद्रव हैं। कभी-कभी ऐसा लगता है कि गर्मी को सहन किया जा सकता है लेकिन ये मच्छर नहीं हैं। यदि आपके मच्छरों ने ऐसी बुरी स्थिति पैदा की है, तो कुछ घरेलू उपचार आपके रास्ते आ सकते हैं।

मच्छरों से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय | Home Remedies to Get Rid of Mosquitoes

लहसुन 

लहसुन (Garlic) का रस मच्छरों को फूटी आंख नहीं सुहाता. कुछ लहसुन की कलियों को मसलकर पानी में उबाल लें. अब इसे स्प्रे बोतल में भरकर पूरे कमरें में छिड़क लें. कमरे में मौजूद सभी मच्छर भाग जाएंगे. 

मच्छरों,source by google

कॉफी 

जहां भी आसपास आपको लगता है कि मच्छर अंडे दे सकते हैं या पनप सकते हैं वहां कॉफी पाउडर या कॉफी ग्राउंड्स डाल दें. सब मच्छर और उनके अंडे मर जाएंगे. 

पुदीना 

मच्छरों को पुदीने की खुशबू से चिड़ होती है. पुदीने के तेल को घर में जगह-जगह छिड़क दें. मच्छर आपके घर से दूर रहेंगे. 

नीम का तेल 

शरीर पर मच्छर ना काटें और आपसे दूर रहें इसके लिए नीम के तेल (Neem Oil) को पानी में मिलाकर या अपने बॉडी लोशन में मिलाकर शरीर पर लगा लें. मच्छर आपके आसपास भी नहीं भटकेंगे. 

सोयाबीन का तेल 

सोयाबीन का तेल भी मच्छरों को आपसे दूर रखता है. रात में इसे शरीर पर लगाकर सोने पर मच्छर आपको नहीं काट पाएंगे.  

ये भी पढ़े-TATA New ELectric SUV Car: Electric Car और SUV में Tata Motors की आने वाली कौन हो सकती हैं शामिल, ये रही पूरी लिस्ट,जल्द देखिये ?

मच्छरों,source by google

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

 Ambani-Adani news- Ukraine पर रूस का हमला और अंबानी-अडानी के 88 हजार करोड़ का लगा झटका

Gautam Adani Networth: गौतम अडानी के नाम बड़ी उपलब्धि, एक साल में सबसे अधिक बढ़ी संपत्ति, हर सप्ताह ₹6,000 करोड़ की कमाई

अडानी ग्रुप: Mukesh Ambani को पछाड़कर Gautam Adani बने एशिया के सबसे बड़े रईस, जानिए कैसे हुआ यह कमाल

Madhya Pradesh की IAS शैलबाला मार्टिन को हो गया पत्रकार से प्यार, अब करेगी शादी,बड़ी दिलचस्प है love story

Nita ambani की फोन की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश,इस कंपनी का फ़ोन यूज़ करती है Nita ambani

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *