Tuesday, February 7, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलLifestyle 2022: पार्टनर को गलती से भी न दें इन 3 चीजों पर...

Lifestyle 2022: पार्टनर को गलती से भी न दें इन 3 चीजों पर सलाह, कड़वाहट से भर सकता है रिश्ता benefit

Lifestyle 2022: कई बार जीवन में कुछ अहम फैसले लेने के लिए व्यक्ति को अपने पार्टनर से सलाह लेने की जरूरत पड़ती है।

Relationship Advice in hindi never do these things with your partner family  - पार्टनर की फैमिली के साथ न करें ये गलतियां, वरना रिलेशनशिप हो सकता है खराब
Lifestyle

लेकिन ऐसे मौके पर आपको पता होना चाहिए कि वो कौन सी 3 चीजें हैं जिन पर अपने पार्टनर को सलाह देने से बचन

Things that can ruin your love life: आप जब किसी के साथ रिलेशनशिप में आते हैं तो अपने पार्टनर की कमियां और खूबियां, दोनों ही पहले से जानते हैं। इन्हीं अच्छाईयों और बुराईयों के साथ आप अपने पार्टनर को दिल से अपनाने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन कई बार जीवन में कुछ अहम फैसले लेने के लिए व्यक्ति को अपने पार्टनर से सलाह लेने की जरूरत पड़ती है। लेकिन ऐसे मौके पर आपको पता होना चाहिए कि वो कौन सी 3 चीजें हैं जिन पर अपने पार्टनर को सलाह देने से बचना चाहिए। आइए जानते हैं। 

Lifestyle 2022: कमियां गिनाना-

Lifestyle 2022: कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता। हर किसी में कुछ न कुछ कमी होती है। सिर्फ कुछ ही इंसान अपनी उन कमियों को स्वीकार कर पाते हैं और बाकी उससे दूर भागते हैं। अगर आप झगड़ा करते वक्त अपने पार्टनर की कमियों को उन्हें गिनाएंगे तो इससे आप दोनों के बीच में नेगेटिविटी बढ़ेगी, जिसका नतीजा  भविष्य में और लड़ाइयां होंगी। इसलिए जितना हो सके अपने पार्टनर की कमियों  को हाईलाइट न करें, उचित समय देखकर उनसे प्यार से इस विष्य पर बात करें। 

बिन मांगे न दें सलाह-

पार्टनर की लाइफ में जब तक जरूरत न हो आप हस्तक्षेप नहीं करें। फिर चाहे वह उनका लेट नाइट पार्टी हो या उनका ड्रेसिंग सेंस। ऐसा इसलिए लड़को का लाइफस्टाल और उनकी दोस्ती लड़कियों की तुलना में काफी अलग होती है। हर बात पर उन्हें किसी का टोकना बिल्कुल रास नहीं आता है। यदि आप रोज उन्हें एक्टिव होने या फिर समय पर पाबंद होने के लिए कहते हैं तो अपनी इस आदत को आज ही बदल दें। 

कभी न करें तुलना-

लड़कियां हर चीज में परफेक्शन ढूंढती हैं ऐसे में बेपरवाह लड़कों के लिए बार-बार टोका-टाकी परेशानी का सबब बन जाता है। लड़कों को यह बिल्कुल पसंद नहीं होता है कि उनकी किसी से तुलना की जाए। उन्हें कभी भी किसी की तरह बनने के लिए न कहें।

कैसे बनाएं रिश्ते को मजबूत-

Lifestyle 2022: -जब कभी मौका मिले एक दूसरे की तारीफ करना न भूलें और एक दूसरे की छोटे मोटे कामों के मदद करते समय अपना प्यार एक दूसरे के प्रति जरूर जाहिर करें।

never dare to share these 5 things with your partner to avoid fight and  arguments in relationship - भूलकर भी पार्टनर से शेयर न करें ये 5 बातें,  रिश्ते में आ सकती है कड़वाहट
Lifestyle


-समय-समय पर एक-दूसरे को सरप्राइज देने से रिश्ते में गर्माहट आती है। यह सरप्राइज कुछ भी हो सकता है जैसे किसी छुट्टी के दिन कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं, किसी अच्छी फिल्म के टिकट बुक करवा सकते हैं। 


-कई कपल्स एक-दूसरे से जरूरी बातों के अलावा कोई खास बातचीत नहीं करते हैं जबकि इस तरह से रिश्ता बोरिंग और बोझिल होता जाता है। रिश्तों में एक दूसरे पर भरोसा और प्यार बनाए रखने के लिए जब भी मौका मिले अपने पार्टनर से हंसी-मजाक करने से न चूकें। इसके लिए आप कुछ पुरानी यादों का सहारा ले सकते हैं।

https://anokhiaawaj.in/new-e-commerce-site-2022-a-great-product-on-amazon/

Lifestyle 2022: कई बार जीवन में कुछ अहम फैसले लेने के लिए व्यक्ति को अपने पार्टनर से सलाह लेने की जरूरत पड़ती है।

Suzuki Swift Dzire:1 लाख रुपए जमा कर घर लाएं मारुति स्विफ्ट, कितना मिलेगा EMI और ब्याज,पढ़िए पूरी डिटेल

Kidney Stones :– पथरी को गलाकर दूर करने के लिए इन चीजों का रोजाना करें सेवन क्या पूरी डिटेल

Bageshwar Dham2022 :– बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का वह पवित्र धाम है अब अपने घर बैठे लगाए बागेश्वर धाम में अर्जी good news

JSSC JMLCCE भर्ती 2022: 10 वीं पास उमीदवार करे आवेदन 

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments