Tuesday, February 7, 2023
Homeमनोरंजनलाल सिंह चड्ढा Vs रक्षा बंधन: देखें एडवांस बुकिंग में अक्षय कुमार...

लाल सिंह चड्ढा Vs रक्षा बंधन: देखें एडवांस बुकिंग में अक्षय कुमार और आमिर खान में से कौन निकला आगे

अगले हफ्ते दो बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराने वाली हैं। आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार स्टारर रक्षा बंधन टिकट खिड़ी पर दस्तक देंगी। एक नजर डालते हैं कि एडवांस बुकिंग पर।

लाल सिंह

अगले हफ्ते दो बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराने वाली हैं। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार स्टारर ‘रक्षा बंधन’ टिकट खिड़की पर दस्तक देंगी। काफी समय बाद बॉलीवुड की कोई दो बड़ी फिल्में टकराने जा रही हैं। हालांकि दोनों अलग-अलग जॉनर की फिल्में हैं। दोनों फिल्मों के कलेक्शन के अलावा इस पर भी नजरें टिकी  रहेंगी कि कौन सी फिल्म आगे निकलती है। जैसे-जैसे रिलीज की डेट पास आ रही है तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। दोनों फिल्मों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन पर कब्जा जमाया जाए जिससे उन्हें देखने दर्शकों की संख्या भी ज्यादा रहे। एक नजर डालते हैं कि एडवांस बुकिंग से लेकर शो टाइम के मामले में कौन सी फिल्म आगे है।

शो टाइम में कौन आगे

शुरुआती ट्रेड के मुताबिक, स्क्रीन टाइम और शो टाइम में अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’, आमिर की फिल्म से आगे है। ट्रेड एक्सपर्ट सुमित कडेल ने कोलकाता के मल्टीप्लेक्स चेन की बुकिंग रिपोर्ट बताई है। उन्होंने बताया कि आमिर की अपेक्षा अक्षय की फिल्म के 12 ज्यादा शोज हैं। सुमित लिखते हैं, ‘रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग कोलकता में शुरू हो गई है। आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स में शो की संख्या- रक्षाबंधन- 76 और लाल सिंह चड्ढा 64। रक्षा बंधन का कम समय ट्रिक है। देखते हैं कि एडवांस बुकिंग के अंतिम आंकड़े क्या होंगे।’ 

फायदे में अक्षय कुमार

दरअसल अक्षय कुमार की फिल्म को ज्यादा शोज मिलने की वजह है कि फिल्म का रन टाइम। ‘रक्षा बंधन 2 घंटे लंबी है जबकि ‘लाल सिंह चड्ढा’ 2 घंटे 45 मिनट की है। फिल्म के कम समय की वजह से अक्षय कुमार को यहां फायदा मिलता दिख रहा है।

एडवांस बुकिंग में किसने मारी बाजीएडवांस बुकिंग के पहले दिन के आंकड़े देखें तो ‘लाल सिंह चड्ढा’ भारी पड़ रही है। वेब पोर्टल Sacnilk के मुताबिक, पहले दिन फिल्म के 74 लाख टिकट बिके। वहीं ‘रक्षा बंधन’ के 67 लाख टिकट बिके हैं। मेट्रो शहरों में ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ज्यादा फायदा मिलता दिख रहा है।

लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग-

मुंबई- 14.39 लाख
दिल्ली एनसीआर- 17.5 लाख
पुणे- 4.05 लाख
बंगुलुरू- 5.14 लाख
चेन्नई- 5.92 लाख

रक्षाबंधन की एडवांस बुकिंग-

मुंबई- 16.47 लाख
दिल्ली एनसीआर- 18.63  लाख
पुणे-4.57 लाख
बंगुलुरू- 1.73 लाख
कोलकाता- 3.17 लाख
चेन्नई- 3.96 लाख 

10 अगस्त को मंगलदेव की बदलेगी स्थिति, इन 3 राशि वालों के जीवन में होगी बड़ी हलचल

मानसून में बरसाती कीड़ों ने कर दिया है परेशान, छुटकारा देंगे ये घरेलू नुस्खे

Neeta Ambani: नीता अम्बानी के पास है दुनिया का सबसे महगा स्मार्टफोन,देखिये तस्वीरें

Health Tips For Coffee: जानिए क्यों है कॉफी पीना सेहत के लिए खतरा

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments