जानें अपने शहर का हाल- MP में कहां होगी बारिश कहां गिरेंगे ओले

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नए वेदर सिस्टमों के सक्रिय होने से मध्य प्रदेश में एक बार फिर प्रदेश में बारिश का दौर शुरु हो गया है।पिछले 24 घंटे में भोपाल-इंदौर समेत 22 से जिलों में बारिश दर्ज की गई है, कही कहीं ओले भी गिरे। अभी नए साल तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है। 30 दिसंबर से कोहरा छाएगा ।इसके बाद 31 दिसंबर और 1 जनवरी को अच्छी ठंड रहेगी।मौसम विभाग ने आज बुधवार 29 दिसंबर 2021 को कई संभागों में बारिश की संभावना जताई है।वही बिजली गिरने और चमकने के साथ ओले गिरने के चलते अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की मानें तो आज बुधवार 29 दिसंबर 2021 को पूर्वी मप्र के जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर संभागों के जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है, वही गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने और ओले गिरने के लिए अलर्ट जारी किया गया है।इसके साथ ही 20 जिलों में मध्यम से हल्का कोहरा छाने के आसार है, इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में अलग अलग स्थानों पर 4 वेदर सिस्टम एक्टिव है।इसमें उत्तरी पाकिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात, दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात , एक ट्रफ मध्य प्रदेश से होकर तेलंगाना तक और उत्तर प्रदेश के मध्य में भी

हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है, जिसके चलते प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्‍टि भी हो रही है।प्रदेश के कई जिलों में रात का पारा 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे चल रहा है। मंगलवार की रात धार और पचमढ़ी में तापमान 9 डिग्री और ग्वालियर में 10 डिग्री दर्ज किया गया ।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *