Market में जल्द लांच होगी kia carens CNG 7 सीटर की लग्जरी कार, टेस्टिंग के दौरान सामने जबदस्त अवतार

kia-carens

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

kia carens CNG : भारत में महंगाई के इस दौर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं और इसके नीचे आने की संभावना बहुत कम है। ऐसे में सीएनजी से चलने वाले वाहनों की बिक्री में भी इजाफा देखा गया है। क्योंकि सीएनजी पेट्रोल-डीजल से सस्ती है और माइलेज भी ज्यादा देती है। Kia ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी ऑल न्यू Carens MPV लॉन्च की है। बिक्री के लिहाज से नई Kia Carens कार निर्माता के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई है। ग्राहकों ने इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिया है और बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

kia-carens

कुछ ही दिनों पहले Sonet CNG को भी भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। जिससे पता चलता है कि सोनेट एसयूवी भी जल्द ही लॉन्च वर्जन में लॉन्च हो सकती है। इस तरह, ऐसा लगता है कि किआ इंडिया जल्द ही देश में कई फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है। कैरेंस के सीएनजी वर्जन की जो तस्वीर सामने आई है वह टर्बो पेट्रोल मोटर से लैस है। सोनेट सीएनजी के टेस्ट मॉडल में भी ऐसा ही टर्बो पेट्रोल मोटर लगा हुआ था।

लेकिन देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों की वजह से लोगों ने वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले वाहनों में दिलचस्पी दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में किआ जल्द ही इस क्षेत्र में भी उतरने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में भारत में Kia Carens CNG को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यानी यह शानदार लग्जरी एमपीवी को जल्द ही सीएनजी से चलाने का भी ऑप्शन मिल सकता है।

इंजन पावर और ट्रांसमिशन

रेगुलर Kia Carens कार तीन इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है – Smartstream 1.5-litre Petrol (स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल), Smartstream 1.4-litre T-GDi Petrol (स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई पेट्रोल), और 1.5-litre CRDi VGT Diesel (1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल)। इन इंजनों के साथ तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं – 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक।

1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट 115 PS का पावर और 144 Nm का टॉर्क आउटपुट दे सकती है, जबकि डीजल इंजन में 250 Nm का बेहतर टॉर्क आउटपुट होता है। 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट में 140 PS का पावर और 242 Nm का पीक टॉर्क मिलता है।

डांस परफॉर्म करते Oops Moment का शिकार हुईं उर्वशी रौतेला, अचानक नीचे खिसकी ड्रेस

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें