लिविंग रूम में इस दिशा में रखें टीवी, सालभर तक बनी रहेगी सुख, शांति और समृद्धि

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

घर का लिविंग रूम सबका फेवरेट होता है, क्योंकि लिविंग रूम बैठकर लोग पने फैमिली मेंबर्स के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने हैं। अगर लिविंग रूम अट्रैक्टिव हो तो पूरे घर की शोभा बढ़ जाती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, लिविंग या ड्राइंग रूम (Vastu Tips In Hindi) एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है, क्योंकि जब कोई मेहमान या पड़ोस का कोई व्यक्ति घर में आता है, तो वे यहां ड्राइंग रूम में ही बातचीत करने के लिए बैठते हैं।

इसलिए लिविंग रूम के रंग को चुनते समय आपको दूसरों की पसंद-नापसंद का भी ध्यान रखना चाहिए। कमरे में ऐसे रंगों का प्रयोग करना चाहिए जो कमरे के इंटीरियर को निखारें। ड्राइंग रूम के लिए सफेद, गुलाबी, पीला, क्रीम, हल्का भूरा या हल्का नीला रंग चुना जाना चाहिए। आशा है कि इन वास्तु टिप्स को अपनाने से आपको लाभ मिलेगा।

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपका मकान पूर्व या फिर उत्तरमुखी है, तो लिविंग रूम को पूर्वोत्तर दिशा में होना चाहिए। यदि मकान पश्चिममुखी में है, तो लिविंग रूम को उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। वास्तु के मुताबिक, लिविंग रूम के पूर्व या उत्तर दिशा में खिड़कियों का होना बहुत ही अच्छा माना गया है।

वास्तु के अनुसार लिविंग रूम में ताजे फूल रखने से घर का माहौल अच्छा बना रहता है। इसके अलावा वास्तु के मुताबिक, मेन एंटेरेंस पर मांगलिक चिन्ह जैसे स्वस्तिक, ॐ ज़रूर लगाना चाहिए। वास्तु के मुताबिक, टीवी, म्यूजिक जैसे डिवाइस दक्षिण दिशा में रखने चाहिए।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *