Monday, January 30, 2023
Homeऑटोमोबाइलअभी भी देर नहीं हुई: अपनी बाइक या स्कूटर पर लगाएं ये...

अभी भी देर नहीं हुई: अपनी बाइक या स्कूटर पर लगाएं ये रेन कवर, फिर बारिश में बिंदास घूमें; कीमत 500 रुपए

मानसून देशभर में फैल चुका है। कहीं ज्यादा तो कहीं कम बारिश हो रही है। बारिश के दिनों में उन लोगों के ट्रैवलिंग की काफी प्रॉब्लम हो जाती है, जो टू-व्हीलर से चलते हैं। बारिश से ऑफिस में देर हो जाती है।

बारिश

Rain Cover For Scooter And Bike: मानसून देशभर में फैल चुका है। हालांकि, कहीं ज्यादा तो कहीं कम बारिश हो रही है। बारिश के दिनों में उन लोगों के ट्रैवलिंग की काफी प्रॉब्लम हो जाती है, जो टू-व्हीलर से चलते हैं। कई बार बारिश ऑफिस में देरी करा देती है। तो कई बार बारिश के चलते घर आने में देरी हो जाती है। जिन लोगों के पास रेन कोट होता है वो भीगने से बच जाते हैं, लेकिन रेन कोट पहनने के बाद भी राइडिंग को मुश्किल ही बनी रहती है। ऐसे में टू-व्हीलर्स के लिए रेन एंड सनरूफ कवर का इस्तेमाल किया जा सकता है। ये कवर मोटरसाइकिल और स्कूटर पर आसानी से फिट हो जाता है। इनकी कीमत भी काफी कम होती है। तो चलिए आज इन्ही रेन कवर के बारे में जानते हैं।

ड्राइविंग आसान बनाएगा रेन कवर
बारिश में भी बाइक और स्कूटर की ड्राइविंग आसान रहे इसके लिए खास रेन कवर बनाए गए हैं। इन्हें सनरूफ कवर के नाम से भी जाना जाता है। ये पूरी तरह वाटरप्रूफ होते हैं। इनमें पैर वाले हिस्से को पानी से बचाना मुश्किल होता है, लेकिन सिर के ऊपर पानी की एक बूंद भी नहीं गिरती। एक तरह से ये आपकी टू-व्हीलर को कवर करके एक केबिन तैयार कर देता है। जो आपको भीगने से तो बचाता ही है, लेकिन गाड़ी चलान में भी कोई प्रॉब्लम नहीं आती।

कवर को किया जाता है इन्स्टॉल
रेन कवर को बाइक या स्कूटर में आसानी से इन्स्टॉल किया जा सकता है। इनमें आगे और पीछे की तरफ ट्रांसपेरेंट पॉलीथिन होती है, वहीं ऊपर पैराशूट कपड़ा की रूफ होती है। ये गाड़ी को सामने से सीट तक कवर कर लेता है। जिससे बारिश का पानी अंदर नहीं जाता। पैर बारिश में जरूर भीग जाते हैं। इन कवर को आसानी से निकालकर अलग भी कर सकते हैं। इस कवर के साथ इन्स्टॉलेशन किट भी आती है। जिसे पढ़कर या फोटो को समझकर आसानी से कवर को लगाया जा सकता है।

500 रुपए से शुरू हो जाती है कीमत
रेन एंड सनरूफ कवर की ऑनलाइन कीमत करीब 500 रुपए से शुरू हो जाती है। एक ही कवर को बाइक और स्कूटर पर यूज कर सकते हैं। इसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील जैसी कई वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसके साथ ऑफलाइन मार्केट से भी इन्हें खरीदा जा सकता है। इन कवर की खास बात है कि बारिश के बाद ये आम दिनों में आपको धूप, धूल से भी बचाता है। इन कवर की लाइफ एक सीजन तो होती है। क्योंकि ये पॉलीथिन के बने होते हैं, जो एक समये के बाद खराब हो जाती है।

Sawan 2022 –  सोमवार व्रत में आलू की खीर का उठाएं स्वाद, जानें बनाने की विधि

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन ने दिखाया अपना सुपर फिट शर्टलेस वॉरियर लुक,

Raksha bandhan Look Ideas: रक्षाबंधन पर दिखना है सबसे अलग? इन एक्ट्रेसेस के लुक्स से लें इंस्पिरेशन

white hair: इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल सफेद बालों की समस्या दूर करेंगी इमली की पत्तियां, जाने कैसे ?

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments