Tuesday, February 7, 2023
Homeराष्‍ट्रीयIPS Success Story: जानिए क्या है मोहिता शर्मा के सफलता की कहानी

IPS Success Story: जानिए क्या है मोहिता शर्मा के सफलता की कहानी

Today Success Story: मोहिता शर्मा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से ताल्लुक रखती हैं। उसके पिता मारुति कंपनी में काम करते थे और मां हाउस वाइफ हैं. हालांकि मोहिता के पिता ज्यादा नहीं कमाते थे लेकिन उन्होंने मोहिता को अच्छी शिक्षा देने की पूरी कोशिश की. मोहिता शर्मा ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल, द्वारका से की है. मोहिता के 10वीं में 92.20 फीसदी और 12वीं में 90.70 फीसदी नंबर आए थे.

photo by google

IPS Success Story: उन्होंने भारती विद्यापीठ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, नई दिल्ली से बीटेक किया है. मोहिता के पति रुशल गर्ग भी आईएफएस ऑफिसर (IFS Rushal Garg) हैं. पति ने उन्हें काफी मोटिवेट किया है और कदम-कदम पर उनका साथ निभाते हैं. 

IPS Success Story: जानिए क्या है मोहिता शर्मा के सफलता की कहानी

photo by google

IPS Success Story: मोहिता को यूपीएससी में सफलता पांचवे प्रयास में मिली थी. चार बार की फेल होने के बाद उन्होंने खुद ही सीखने की कोशिश की और हर बार की गलतियों से सबक लेते हुए 5वां अटेम्प्ट दिया.

photo by google

IPS Success Story: मोहिता इंटरनेट से अपनी पढ़ाई करती थीं. इंटरनेट से ही कंटेंट निकालकर अपने नोट्स तैयार करती थीं और यहीं से इंपॉर्टेंट टॉपिक्स की लिस्ट भी बनाती थीं. रविवार को वे इंटरनेट पर चार से पांच घंटे का वक्त बितातीं और जरूरी कंटेट निकालती थीं.

IPS Success Story
photo by google

IPS Success Story: ग्रेजुशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद मोहिता शर्मा ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. मोहिता शर्मा ने यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 262 हासिल की. मोहिता शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 96K से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. 

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments