जल्द आ रहा iPhone 14, सामने आई स्मार्टफोन के डिजाइन और फीचर्स की जानकारी!

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी कंपनी एप्पल (Apple) अपने नए फोन को लेकर कर रही है। बता दें कि बीते साल 2021 में कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन, iPhone का नया मॉडल, iPhone 13 लॉन्च किया था। इस नये फोन के लॉन्च होने से पहले ही मार्केट में iPhone 14 को लेकर अफवाहें उड़ने लगी थीं।  ऐसे में अब जब iPhone 13 को लॉन्च किया जा चुका है, सभी का ध्यान iPhone 14 पर है। जहां कंपनी ने अपनी तरफ से iPhone 14 के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की है, वहीं टिप्स्टर्स और लीकर्स से इस iPhone मॉडल के फीचर्स से जुड़ी काफी जानकारी सामने आती रहती है।

iPhone 14 के डिजाइन की जानकारी हमको जॉन प्रॉसर की एक वीडियो से मिली है। उस वीडियो के मुताबिक iPhone 14 की साइड्स फ्लैट होंगी और वॉल्यूम और म्यूट के बटन्स गोल हो सकते हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस डिवाइस का पिछला हिस्सा ग्लास फिनिश के साथ आएगा और साइड्स टाइटेनीअम की बनी होंगी। iPhone 14 थोड़ा चौड़ा हो सकता है क्योंकि इसका पिछला हिस्सा बिल्कुल चपटा होगा और उसमें कोई कैमरा बम्प नहीं देखा जाएगा। इसमें एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी हो सकता है।

Elec की तरफ से हाल ही में यह खबर आई है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max पंच-होल डिस्प्ले के साथ आएंगे। iPhone 14 Pro में यूजर्स को 6।06-इंच का डिस्प्ले मिल सकता है और iPhone 14 Pro Max 6।7-इंच के डिस्प्ले के साथ आ सकता है। दोनों स्मार्टफोन्स को 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा और इनमें LG का ओएलईडी पैनल लग सकता है, जो पहले किसी भी iPhone में नहीं हुआ है। चार्जिंग से जुड़ी यह बात कही जा रही है कि इस बार iPhone 14 में लाइटनिंग पोर्ट की जगह एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जा सकता है।

Elec की एक नई रिपोर्ट का यह कहना है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में यूजर्स को वीडियोज बनाने और सेल्फी लेने के लिए हाई रेसोल्यूशन वाला 48MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। एप्पल iPhone 14 Pro Max में 12MP के प्राइमेरी लेन्स को बढ़ाकर 48MP का किया जा सकता है। साथ ही, इस सेन्सर से यूजर्स 8K में वीडियोज भी बना पाएंगे।

पिछले कई महीनों से iPhone 14 के फीचर्स को लेकर लीकर्स जानकारी जारी कर रहे हैं। कुछ समय पहले आई जानकारी के अनुसार iPhone 14 एक नॉच-लेस डिजाइन के साथ आ सकता है। अब, लीकर्स का कहना है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में एक पंच-होल डिजाइन देखी जाएगी और उनका यह भी कहना है कि एप्पल इस बार मुख्य रूप से iPhone 14 के प्रो मॉडल्स पर ही फोकस करेगा। आइए इस स्मार्टफोन से जुड़े बाकी लीक्ड फीचर्स के बारे में जानते हैं। 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *