महंगाई का झटका! महंगे हुए साबुन और डिटर्जेंट,जानें कीमत

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई ‌दिल्ली। नए साल को शुरू हुए 15 दिन भी नहीं हुए हैं और आम आदमी को एक और महंगाई का झटका लगा है। दरअसल हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने साबुन और डिटर्जेंट की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। बता दें कि सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी ने साबुन और डिटर्जेंट की कीमतों में लगभग 20 फीसदी की बढ़ोतरी की थी जिसके बाद एचयूएल के कई प्रोडक्ट जैसे व्हील, रिन, सर्फ एक्सेल और लाइफबॉय महंगे हो गए हैं। वहीं कीमतों में हुई इस बढ़ोतरी को लेकर एचयूएल का कहना है कि कच्चे माल की लागत लगातार बढ़ रही है जिसे लेकर कीमतों में बढ़ोती की जारी है। आइए जानते हैं किन प्रोडक्ट की कीमत कितनी बढ़ी है।

इतनी बढ़ी कीमत
एफएमसीजी कंपनी ने सबसे ज्यादा कीमतों में बढ़ोतरी सर्फ एक्सेल बार की है। इसके दाम में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। जिसके अनुसार सर्फ एक्सेल बार 2 रुपए महंगा हुआ है। इसकी कीमत अब 10 रुपए से बढ़कर 12 रुपए हो गई है। वहीं पीयर्स साबुन की कीमतों में भी 7 रुपये का इजाफा हुआ है। एफएमसीजी ने 125 ग्राम बार की कीमतों में 7 रुपये इजाफा किया जिसके बाद पीयर्स साबुन के दाम 76 रुपए से 83 रुपए हो गए हैं। वहीं लाइफबॉय साबुन की कीमत 29 रुपए से बड़कर 31 रुपए हो गई है। रिन की कीमत भी 72 रुपए से बढ़कर 76 रुपए हो गई है।

आटा-चावल भी हुआ महंगा

साबुन डिटर्जेंट के साथ आटा और चावल भी महंगा हुआ है। यह बढ़ोतरी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) ने की है। अडानी विल्मर ने पैकेज्ड गेहूं के आटे की कीमतों को 5 फीसदी महंगा किया है, वहीं बासमती चावल के दाम को 8-10 फीसदी तक बढ़ाया है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *