इस दिन होगा भारत-PAK का महामुकाबला, टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका

google photo

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

इंडिया के पास बदला लेने का मौका भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत पूरे टूर्नामेंट में कुल पांच मैच खेलेगा. भारत पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ, दूसरा मैच 27 अक्टूबर को ग्रुप ए की रनर अप के साथ, तीसरा मैच 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा.

E-Shram Card 2022:ई-श्रम कार्ड भत्ता कब और किस को मिलेगा यहां देखें,जल्द !

टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका
टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान पर 5-1 का रिकॉर्ड
भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की तारीख सामने आ गई है. 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा.

टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका

पिछली बार UAE में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने पहली बार इस ग्लोबल टूर्नामेंट में भारत को मात दी थी और टीम इंडिया को सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. ऐसे में भारत एक बार फिर पाकिस्तान से बदला लेने उतरेगा.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान पर 5-1 का रिकॉर्ड

भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-1 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. आखिरी बार 2021 टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से मात दी थी. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने 10 विकेट बाकी रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया था.

60 साल आपकी आयु तो फिर मौज, हर महीना मिलेगी इतने हजार रुपये पेंशन

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत पूरे टूर्नामेंट में कुल पांच मैच खेलेगा. भारत पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ, दूसरा मैच 27 अक्टूबर को ग्रुप ए की रनर अप के साथ, तीसरा मैच 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसके बाद चौथा मैच 2 नवंबर बांग्लादेश के साथ और पांचवा मैच 6 नवंबर को ग्रुप बी की विनर के साथ खेलेगा. टी20 वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन सात स्थानों- एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में होगा. टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा. वहीं, सेमीफाइनल का आयोजन 9 और 10 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में होगा.

16 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022

ICC T20 World Cup 2022 का आयोजन 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगा और इसके मुकाबले एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में सात स्थानों पर खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें 45 मैच खेलेंगी. फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. सुपर 12 के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप 1 में अभी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं.

23 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान

वहीं ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश है. इन 8 टीमों के अलावा 4 और टीमें फर्स्ट राउंड के नतीजे के बाद सुपर 12 में पहुंचेगी. सुपर 12 के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा. जबकि टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.