Asia Cup 2023 में भारत ने बनाया नया इतिहास,जाने शानदार रिकॉर्ड

0
89
photo by google

Asia Cup 2023 में भारत के इस खिलाड़ी ने उड़ा दिए सबके होश, किया अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड, जानिए इस खिलाड़ी के बारे में. एशिया कप में भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड।इस खिलाड़ी ने कर दिया इरफान पठान को पीछे. चलिए जानते है कोनसा है यह शानदार खिलाड़ी।

Asia Cup 2023

इस खिलाड़ी का नाम है रवींद्र जडेजा
एशिया कप 2023 में भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने तोडा इरफान पठान का रिकॉर्ड। अब भारत की तरफ से एशिया कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी है रवींद्र जडेजा। इस कारनामे के बाद पहले नंबर पर पहुंच रवींद्र जडेजा. जडेजा ने यह कारनामा एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में खेले जाने वाले मुकाबलों में किया है. जिसके चलते उन्हें फेंस की तरह से काफी भरी मात्रा में फेम मिल रहा है।

यह भी पढ़े MP News: अतिथि गेस्ट शिक्षकों को मिलेंगे दुगना वेतन भर्ती पर 25 प्रतिशत की छूट किया बड़ा ऐलान

श्रीलंका के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने बनाया यह रिकॉर्ड
श्रीलंका के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने बनाया यह रिकॉर्ड। रवींद्र जडेजा ने सुपर-4 के मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। जब उन्होंने दसुन शनाका को अपना शिकार बनाया. भारतीय टीम के लिए इससे इरफान पठान ने एशिया कप में 12 मैचों में खेलते हुए 27.50 के औसत से 22 विकेट हासिल किए थे. इस मुकाबले की शुरुआत से पहले जडेजा के नाम भी इतने ही विकेट थे. हालांकि अब जडेजा एशिया कप में 18 मैचों के दौरान 24 विकेट अपने नाम कर चुके है। वही बात करे एक दिन में सबसे ज्यादा विकित लेने वाले खिलाड़ी की तो वो श्रीलंका के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन के पास था. मुरली ने एशिया कप के इतिहास में 24 मुकाबलों में खेलते हुए 30 विकेट हासिल किए. वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर लसिथ मलिंगा 29 और तीसरे नंबर पर अंजता मेंडिस 26 विकेटों के साथ हैं. वहीं जडेजा अभी इस मामले में पांचवें नंबर पर हैं. और जिसके साथ उनका नाम और ऊपर जा सकता है।

Asia Cup 2023

ऑलराउंडर हो कर भी नहीं किया बल्ले से कुछ खास कमाल

ऑलराउंडर हो कर भी नहीं किया बल्ले से कुछ खास कमाल। श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 के इस मैच में रवींद्र जडेजा ने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने इस मैच में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट में रवींद्र जडेजा की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती है. जिसके चलते उन्हें ने कई बड़े दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़े है। वनडे में जडेजा अब तक 200 के करीब विकेट अपने नाम कर चुके है. इसके अलावा वह वनडे में एक बार में 5 विकेट लेने का कारनामा भी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा कर चुके है।

68 kmरेंज के साथ Yulu Wynn E scooter को बहुत ही कम कीमत में बनाये अपना, देखे EMI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here