Wednesday, February 8, 2023
HomeमनोरंजनIND vs WI: शिखर धवन की टीम ने किया कमाल, 39 साल...

IND vs WI: शिखर धवन की टीम ने किया कमाल, 39 साल बाद वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज में किया क्लीन स्वीप

भारत ने बुधवार को क्वींस पार्क ओवल में तीसरे और अंतिम वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 119 रन (डीएलएस) से हराकर यह उपलब्धि हासिल की। भारत ने पहला वनडे 3 रन और दूसरा 2 विकेट से जीता था।

IND vs WI 1st ODI: शिखर धवन शतक से 3 रन से चूके, ब्रूक्स ने 'सुपरमैन' बनकर  लपका कैच- Video - shikhar dhawan missed century by 3 runs ind vs wi 1st
शिखर धवन

शिखर धवन के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच  119 रनों से जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत ने 1983 से कैरिबियन सरजमीं पर द्विपक्षीय वनडे मैच खेलना शुरू किया था, तब से लेकर इस सीरीज से पहले तक कोई भी भारतीय टीम वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं कर सकी थी। शिखर धवन के नेतृत्व वाली भारतीय टीम 3-0 से वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करते हुए 39 साल बाद ऐसा करने वाली पहली भारतीय टीम बन गई है। 

शुभमन गिल के नाबाद 98 रन और फिर स्पिनर युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के शीर्ष गेंदबाजी स्पेल की मदद से भारत ने गुरुवार को क्वींस पार्क ओवल में बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा दिया।

इससे पहले भारतीय टीम कभी भी भी तीन या अधिक वनडे मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं कर पाई थी। भारत ने घरेलू सरजमीं पर इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था और बुधवार को वेस्टइंडीज को उसकी ही सरजमीं पर 3-0 से रौंद कर इतिहास रच दिया। 

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज में वनडे क्लीन स्वीप करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। वनडे क्रिकेट में भारत का ये 13वां क्लीन स्वीप है। भारत एक कैलेंडर ईयर में किसी टीम को डबल वाइटवॉश करने वाली तीसरी टीम बन गई है। इससे पहले जिम्बाब्वे और बांग्लादेश ने ये कारनामा किया है। 

Horoscope 27 July 2022: आज इन राशियों पर रहेगी भगवान शंकर और गणेश जी कृपा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

मात्र 2 घंटे में बिक गई सभी गाड़ियां, भारत में इस गाड़ी के दीवाने हुए लोग, धड़ाधड़ मिल रही बुकिंग

Sariya Rate Today:जानिए क्या है आज आपके शहर के सरिया सीमेंट गिट्टी के रेट

VASTU TIPS: वास्तु के अनुसार सफलता के राह में बाधा बनती है बेडरूम में रखी ये वस्तुए, आज ही फेके इन्हें घर के बहार…

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments