IND vs SA: बुमराह ने तूफानी गेंदबाजी से झटके 5 विकेट, साउथ अफ्रीका 210 रनों पर ढेर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. आज मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीकी टीम  पहली पारी में 210 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिससे भारत को 13 रनों की लीड मिल गई. भारतीय टीम ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे. तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. 

साउथ अफ्रीका ने बनाए 210 रन 

साउथ अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में  210  रन बनाए हैं. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन कीगन पीटरसन ने बनाए. उन्होंने शानदार हॉफ सेंचुरी लगाकर 72 रन बनाए.  कप्तान डीन एल्गर कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. एडम मार्करम ने 8 रन, केशव महाराज ने 25 रन, रासी वेन डुसेन ने 21 रनों की पारी खेली है. टेंबा बावुमा ने 28 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरियन बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. मार्को जेसन ने 7 रन बनाए हैं. केगिसो रबाडा ने 15 रन, डुआने ओलीवर ने 8 रन बनाए हैं. 

भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. बुमराह एंड कंपनी ने शुरुआत से ही अफ्रीकी बल्लेबाजों को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया. जसप्रीत बुमराह ने अपनी यॉर्कर गेंद को अफ्रीकी बल्लेबाज ठीक से खेल नहीं पाए. बुमराह ने मैच में 5 विकेट हासिल किए. उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, पिछले मैच के हीरे रहे शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट हासिल किया. 

कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. कोहली ने 79 रनों की पारी खेली. चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. वह 43 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही है. भारत के ओपनर्स जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे और पवेलियन वापस लौट गए. भारत की ओर से केएल राहुल ने 12 रन और मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 15 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे फिर एक कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. वह 9 रन बनाकर आउट हो गए.  रविचंद्रन अश्विन 2 रन, शार्दुल ठाकुर 12 रन और जसप्रीत बुमराह बिना कोई रन बनाए आउट हो गए.  

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *