ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे PM मोदी

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे। बैठक शाम 4 बजे होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में सभी मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है और जिन चीजों पर चर्चा होने की उम्मीद है, उनमें उत्तर प्रदेश और पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव शामिल हैं।

पीएम मोदी ने पिछले गुरुवार को बुलाई गई एक उच्च स्तरीय बैठक में महामारी की स्थिति का जायजा लिया था, जहां उन्होंने अधिकारियों से ओमिक्रॉन प्रसार के बीच उच्च स्तर की सतर्कता बनाए रखने के लिए कहा था।

क्या आप जानते है इस मंदिर में भगवान भोले नाथ को लगता है नॉनवेज का भोग

पहले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक संचार में, केंद्र ने कहा था कि ओमिक्रॉन वेरिएंट अपने डेल्टा स्‍ट्रेन की तुलना में कम से कम तीन गुना अधिक तेजी से फैलता है और उन्हें वार रूम को “सक्रिय” करने के लिए कहा, यहां तक कि छोटी-छोटी प्रवृत्तियों और उछालों का भी विश्लेषण और जिला और स्थानीय स्तर पर सख्त और त्वरित रोकथाम कार्रवाई करने को कहा गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत ने अब तक 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 653 मामलों की पहचान की है, जिनमें से 186 लोग ठीक हो गए हैं या पलायन कर चुके हैं।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक 167 ऐसे मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद दिल्ली में 165, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49 और राजस्थान में 46 मामले दर्ज किए गए।

मंगलवार को ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत कुछ दिनों के भीतर कोविड-19 की वृद्धि दर में तेजी देख सकता है और एक तीव्र लेकिन अल्पकालिक वायरस लहर में प्रवेश कर सकता है।

रिपोर्ट में एक विशेषज्ञ के हवाले से कहा गया है, “यह संभावना है कि भारत में दैनिक मामलों में विस्फोटक वृद्धि की अवधि देखी जाएगी और तीव्र विकास का चरण अपेक्षाकृत कम होगा।”

पिछले हफ्ते, भारत ने बूस्टर शॉट्स की अनुमति दी और चल रहे टीकाकरण अभियान में 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों को शामिल किया। दो और टीकों के साथ-साथ मर्क एंड कंपनी की एंटीवायरल गोली मोलनुपिरवीर को स्थानीय दवा नियामक ने मंगलवार को मंजूरी दे दी।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *