कोरोना के मौजूदा हालात को देखते हुए PM ने बुलाई हाई लेवल बैठक, ले सकते है कोई बड़ा फैसले

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

PM Modi Call Meeting: देश में कोविड परिस्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम साढ़े चार बजे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. देश में कोरोना संक्रमण के 1.59 लाख नए मामले सामने आए हैं. पिछले साल 30 मई के बाद पहली बार एक दिन में डेढ़ लाख के पार हुए हैं. ऐसे में पीएम मोदी हालातों का जायजा लेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में Covid-19 के 1,59,632 नए मामले सामने आए, चिंता की बात ये है कि पॉजिटिविटी दर 10.21 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

वहीं देश में एक्टिव मामलों की संख्या 5 लाख 90 हजार 611 हो गई है. कोरोना की इस रफ्तार को देखते हुए कई राज्यों में पाबंदियों को बढ़ाय़ा जा रहा है. कई राज्य फिर से लॉकडाउन लगाने पर भी विचार कर रहे हैं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है।

कोरोना के नए वैरियंट ओमीक्रोन (Omicron) के मामले भी बढ़े हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इसके संक्रमितों की संख्या 3623 हो गई है. 1409 मरीज इसके संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. तेजी से फैल रहे इस संक्रमण के बीच राहत की बात ये है कि ज्यादातर मरीजों में मामूली लक्षण हैं.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *