खाना खाने की इन आदतों में आज ही करे सुधार ,नही तो हो सकता है बड़ा नुकसान

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अगर आप धर्म-कर्म, पूजा-पाठ और देवी-देवताओं पर विश्वास रखते हैं तो आप से ही ठान ले की बिस्तर पर बैठ कर खाना नहीं खाएंगे। शायद अब तक आप को पता नहीं था कि बिस्तर पर बैठ कर खाना खाने के कई नुकसान हो सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि ग्रहों के दुष्प्रभाव और बिस्तर पर खाना खाने के दुष्प्रभाव से बर्बादी का सामना करना पड़ता है। इसलिए आज हम आपको बिस्तर पर बैठ कर खाना खाने वाले अशुभ प्रभावों के बारे में बताने वाले हैं।

लोगों में होती है यह आदत
बहुत लोग ऐसे होते हैं जो बिस्तर में बैठ कर ही खाना खा लेते हैं। बहुत लोग इन सब में नहीं मानते वह कहते हैं कि इन सब से कुछ नहीं होता। इस सब को लोग कोरी कपोल कल्पना भी कहते हैं। लेकिन इन लोगों को नहीं पता होता है कि हमारे वेदों और लो कृतियों में इसका बहुत ज्यादा बड़ा महत्व माना जाता है।

इसके दुष्प्रभाव

  1. वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर कोई भी व्यक्ति बिस्तर पर बैठ कर खाना खाता है तो उसे धन हानि झेलनी पड़ती है।
  2. जानकारी के अनुसार यह भी बताया गया है कि ऐसे लोगों के घर पर पैसों की तंगी हमेशा ही रहती है और साथ ही साथ कई परेशानियां अचानक से आने लगती है।
  3. अगर आप बिस्तर में बैठ कर खाना खाते हैं तो मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं इसी के साथ साथ घर के बरकत भी हमेशा के लिए हमारे घर से चली जाती है। इसलिए इन चीजों में हमें सुधार करने की आवश्यकता है।
  1. अगर आप बिस्तर पर बैठ कर खाना खाते हैं तो आपके शरीर में व्याधि बढ़ सकती है। उस इंसान को शारीरिक पीड़ा भी झेलनी पड़ती है।
  2. इसीलिए शास्त्रों के मुताबिक कहा गया है कि जितनी जल्दी इस आदत को बदलेंगे उतनी जल्दी हमारे जीवन में सुख समृद्धि आएगी।
  1. शास्त्रों के मुताबिक हमें खाना हमेशा जमीन पर या फिर नियत स्थान पर बैठकर करना चाहिए।
  2. जिस जगह पर भोजन पकाया जा रहा है साथ ही साथ जिस जगह पर भोजन बैठकर खाया जा रहा है मैं दोनों ही जगह साफ-सुथरी रहनी चाहिए। क्योंकि इससे माता लक्ष्मी और माता अन्नपूर्णा का आशीर्वाद प्राप्त होता है।
खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *