Saturday, January 28, 2023
Homeऑटोमोबाइलखरीदना चाहते हैं तो देर मत कीजिये Electric Scooter फायदे में रहेंगे...

खरीदना चाहते हैं तो देर मत कीजिये Electric Scooter फायदे में रहेंगे आप रखे इस बात का ध्यान,

मध्य प्रदेश न्यूज़: भारत में इलेक्ट्रिक scooter वाहनों का क्रेज दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। पिछले साल 2021 में कई सारे इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए गए और 2022 में कई इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्‍च होने को तैयार हैं।

इसका कारण यह है कि राज्‍य सरकारों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहन पर सब्स‍िडी दी जा रही है। साथ में बेहतर बैट्री बैकअप और नए फीचर्स ग्राहकों को अपनी ओर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर वाहन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां बताए जा रहे पांच सुझाव आपको जरुर जानने चाहिए।

सब्सिडी

केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग और निर्माण के ऊपर जोड़ दे रही है। ऐसे में अगर आप एक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं। आप इस बात को जरुर जान ले कि कौन सी गाड़ी पर कितना सब्सिडी मिल रहा है।संशोधित FAME-II सब्सिडी 15,000 रुपये प्रति kWh बैटरी क्षमता का लाभ दे रही है।


ऑफ़र पर ध्यान दे ,Electric Scooter

अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर खरीदने की सोच रहें हैं तो आपको वाहन के दामों पर जोड़ देना चाहिए।फिलहाल गुजरात सरकार 10,000 रुपये प्रति kWh का लाभ दे रही है। इसी तरह, महाराष्ट्र ने भी मार्च 2022 तक 1.5 लाख रुपये तक के प्रोत्साहन की शुरुआत की है। यहां तक ​​कि राजस्थान सरकार भी ईवी खरीदारों को लाभ देती है।

Electric Scooter के क्या है रेंज

इलैक्ट्रिक व्हीकल खरीदने से पहले आप व्हीकल का रेंज भी देख ली। आप अपनी आवश्‍यकता अनुसार ईवी का चयन कर सकते हैं, जो आपको कम दाम में एक अच्‍छी रेंज देती हों।

सुरक्षित वाहन

इसके अलावा अगर आप इलेक्ट्रिक वाहन खरीद रहे हैं तो वाहन की सड़क पर सुरक्षा पर जरुर ध्‍यान देना चाहिए। ब्रेकडाउन की स्थिति में या यदि आप चार्ज से बाहर हो जाते हैं, तो आप हमेशा अपनी डीलरशिप/ईवी कंपनी को कॉल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े-

फटाफट खुलवाएं ये खाता-बैंक खाते में जीरो बैलेंस? फिर भी निकाल सकते हैं 10 हजार रुपये- PM Jan Dhan Yojana

Cucumber : भारत ककड़ी और खीरे का सबसे बड़ा निर्यातक देश बना , 80 हजार रुपये प्रति एकड़ होती है आमदनी

Business Idea : 50 हजार में शुरू करें बढ़िया बिज़नेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई, पढिये तरीका

Strawberry Farming Business:इस फल की खेती करने से हो जाएंगे मालामाल,होगा बंपर Profit

singrauli 10 हजार की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल ट्रेप, रीवा लोकायुक्त ने दबोचा

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments