Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलWhatsapp चलाते समय कर रहे यह गलती तो आपका भी account...

Whatsapp चलाते समय कर रहे यह गलती तो आपका भी account हो सकता है black

आप जानते हैं कि कुछ त्रुटियों के कारण Whatsapp आपका अकाउंट बंद कर सकता है

Whatsapp चलाते समय कर रहे यह गलती तो आपका भी अकाउंट हो सकता है ब्लॉक Whatsapp दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल लोगों को महत्वपूर्ण संदेश भेजने के लिए किया जाता है।

मैसेज भेजने के लिए आपके पास एक Whatsapp अकाउंट होना चाहिए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ त्रुटियों के कारण Whatsapp आपका अकाउंट बंद कर सकता है। हाल ही में, मैसेजिंग ऐप द्वारा दस लाख से अधिक भारत खातों को अवरुद्ध कर दिया गया था।

Whatsapp,source by google

कंपनी ने 335 शिकायतें मिलने के बाद 10 लाख से ज्यादा खाते बंद कर दिए थे। यह कार्रवाई एक माह के भीतर प्राप्त शिकायतों पर ही की जाती है। आपका Whatsapp अकाउंट ब्लॉक होने के कई कारण हो सकते हैं।

मैसेजिंग एप्लिकेशन द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार, सेवा अधिनियम की शर्तों के दुरुपयोग और दुरुपयोग के कारण खाते को समाप्त किया जा सकता है। यदि आप व्हाट्सएप सेवा की शर्तों में उल्लिखित हमारी सेवाओं के उपयोग की शर्तों का पालन नहीं करते हैं, तो व्हाट्सएप अकाउंट को ब्लॉक किया जा सकता है।

Whatsapp,source by google

ये त्रुटियां करने पर खाता बंद कर दिया जाएगा
हमारी सेवा के स्वीकार्य उपयोग के तहत, व्हाट्सएप को ठीक से उपयोग करने के कई नियम हैं। यह कहकर कि व्हाट्सएप के जरिए आपके अकाउंट को प्रोटेक्ट किया जा सकता है। यानी, यदि आपने गोपनीयता, विज्ञापन, बौद्धिक संपदा, या अन्य कॉपीराइट जैसे हिंसक अपराधों का उल्लंघन किया है, उत्पीड़ित किया है, अवैध रूप से, अपमान किया है, अपमान किया है, धमकाया है, धमकाया है, परेशान किया है, घृणास्पद, घृणास्पद या नस्लवादी है, तो आपके खाते के अधिकार हो सकते हैं यदि आपने कोई गलती की है, बच्चों या अन्य को खतरे में डाला है या दुर्व्यवहार किया है, या बयानों को क्षतिग्रस्त किया है, तथ्यों को विकृत किया है, या गुमराह किया है, तो इसे बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें –Business Idea: इस फल की खेती से करे बंपर कमाई, सरकार दे रही है 75% सब्सिडी

अगर आपका अकाउंट गलती से बंद हो जाए तो क्या करें
यह भी संभव है कि आपके खाते को ब्लॉक करने से पहले कोई चेतावनी जारी नहीं की गई हो। अगर आपको लगता है कि आपका खाता गलती से ब्लॉक कर दिया गया है, तो आप एक ईमेल भेज सकते हैं। उसके बाद व्हाट्सएप द्वारा चेक किया जाएगा, अगर आपका अकाउंट गलती से ब्लॉक हो गया है तो यह काम करेगा।

व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाएं और हेल्प ऑप्शन पर क्लिक करें, यहां आपको कॉन्टैक्ट अस ऑप्शन दिखाई देगा, जहां आपको एक ईमेल और अधिक जानकारी प्राप्त होगी।

TATA New ELectric SUV Car: Electric Car और SUV में Tata Motors की आने वाली कौन हो सकती हैं शामिल, ये रही पूरी लिस्ट,जल्द देखिये ?

Madhya Pradesh की IAS शैलबाला मार्टिन को हो गया पत्रकार से प्यार, अब करेगी शादी,बड़ी दिलचस्प है love story

Nita ambani की फोन की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश,इस कंपनी का फ़ोन यूज़ करती है Nita ambani

Rakesh jhunjhunwala बिग बुल ने किया इन दो स्टॉक्स में इनवेस्ट, जो दे सकती है तगड़ा मुनाफा, जानिए नाम ?

इस शहर में मात्र 84 रुपए में मिल रहा है शानदार घर,, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग!

Madhya Pradesh की IAS शैलबाला मार्टिन को हो गया पत्रकार से प्यार, अब करेगी शादी,बड़ी दिलचस्प है love story

Nita ambani की फोन की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश,इस कंपनी का फ़ोन यूज़ करती है Nita ambani

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments