अगर आप भी रह रहे हैं ऐसे मकान में, तो बड़ी तेजी से आएगा पैसा

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

वास्तु दोष सिर्फ आर्थिक ही नहीं शारीरिक दिक्कतों का भी कारण बन सकता है. बता दें कि जीवन में सब कुछ सुचारू रूप से चलता रहे हैं इसके लिए वास्तु शास्त्र में कुछ नियम बनाए गए हैं. इन नियमों का सही से पालन किया जाए तो लंबे समय तक आपको परेशानियां तंग कर सकती है या फिर बीमारियां अपनी चपेट में ले लेती हैं. देखा जाए वास्तु दोष (Vastu dosh) के कारण खासतौर पर लोगों को धन हानि, मानसिक प्रताड़ना और अशांति का सामना करना पड़ता है.

आज हम कॉर्नर वाले (Corner house) घर से जुड़े वास्तु दोषों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. हालांकि इनसे जुड़े उपायों को करके इनसे काफी हद तक छुटकारा भी पाया जा सकता है. कहीं आपका मकान भी कॉर्नर वाला तो नहीं है, अगर हैं तो ये जानकारियां आपके काफी काम आने वाली हैं. जानें…

जब हमारे जीवन में Vastu Tips For Corner Home कठिनाई और समस्याएं आती हैं तो हमें समझ नहीं आता इसके पीछे का कारण क्या है। कई बार शारीरिक के साथ—साथ और मानसिक परेशानियां भी आने लगती हैं। हम आपको बता दें कई बार बहुत ​इसमें वास्तु दोष भी एक कारण बनता है। वास्तु दोष (Vastu dosh) के कारण खासतौर पर लोगों को धन हानि, मानसिक प्रताड़ना और अशांति का सामना करना पड़ता है। आज हम देखते हैं कि यदि आपका घर कॉर्नर का है तो ऐसे में कौन से वास्तु दोष होते हैं जो आपको परेशान कर सकते हैं। कहीं आपका मकान भी कॉर्नर वाला तो नहीं है, अगर हैं तो ये जानकारियां आपके काफी काम आने वाली हैं।

कटती हो सड़क —
अगर आपका मकान ऐसी जगह है जहां दोनो कोनों पर सड़क एक—दूसरे को काटती हो या सरल भाषा में कहें तो कॉर्नर का मकान हो तो आपके पास बहुत तेजी से पैसा आएगा। लेकिन उतनी ही तेजी से पैसा निकल भी जाता है। वास्तु श़ास्त्र में ऐसा भी माना जाता है कि अगर आपका घर बांए कॉर्नर पर है यानि दाएं तरफ से सड़क घर की तरफ आए तो महिलाों को और बाएं तरफ से घर की ओर आए तो पुरुषों के जीवन में समस्याएं आती हैं।

Read Also…भोजपत्र के चमत्कारी टोटके,कर लें इस साल बनना चाहते हैं अमीर

L-शेप का मकान —
सड़क के दाई ओर मौजूद एल शेप वाले मकान में रहने वालों को शारीरिक के साथ—साथ आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसा वास्तु शास्त्र में माना जाता है।

V—शेप का मकान —
अगर आपका मकान भी V—शेप की सड़के के बीच कॉर्नर में बना है तो हो सकता है इस स्थिति में आपके कैरियर में उतार—चढ़ाव आए। ऐसी स्थिति में आपको हो सकता है शारीरिक कष्ट भी हो जाएं। ये असर पुरुष और महिलाओं दोनों पर हो सकता है।

अर्धचंद्राकार मकान —
अगर आपका घर अर्धचंद्रकार यानि आधे चांद के घेरे में है तो समझ जाइए ये आपके वास्तु दोष का कारण बन सकता है। इस प्रकार का घर आपकी परेशानी बढ़ा सकता है। इस स्थिति में घर के सदस्यों में अक्सर झगड़े होते रहते हैं। इसके अलावा हो सकता है आपको आर्थिक समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *