IAS Srishti Deshmukh : मध्य प्रदेश में पदस्थ IAS अधिकारी की अंकसूची हो रही है वायरल पढ़िए डिटेल

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

IAS Srishti Deshmukh: एमपी की राजधानी भोपाल में रहने वाली आईएएस सृष्टि इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। सृष्टि देशमुख सोशल मीडिया में आए दिन छात्रों को स्टडी टिप्स देते भी नजर आती है सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाली आईएएस अफसर टीना डाबी हाल ही में अपनी अंकसूची को लेकर चर्चा में रही है टीना डाबी की आर्मी की अंकसूची सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी। अब आईएएस ऑफिसर सृष्टि की 12वीं की अंकसूची वायरल हो रही है आईएएस सृष्टि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की रहने वाली है उन्होंने इंजीनियरिंग में पढ़ाई की है और छात्रों को पढ़ने और बढ़ने के लिए हमेशा सलाह भी देती रहती हैं।

IAS Srishti Deshmukh : मध्य प्रदेश में पदस्थ IAS अधिकारी की अंकसूची हो रही है वायरल पढ़िए डिटेल

पढ़ने में शुरू से ही मेधावी छात्रा रही है सृष्टि

IAS Srishti Deshmukh
photo by google

IAS Srishti Deshmukh:आपको बता दें कि सृष्टि देशमुख ने पहले अटेम्प्ट UPSC परीक्षा पास कर ली थी उन्होंने 2018 में यूपीएससी परीक्षा पास कर एक इतिहास भी रचा था वह सोशल मीडिया में काफी पॉपुलर भी रहती है।उनके इंस्टाग्राम पर 10 लाख से ज्यादा फैन फॉलोइंग है।
जानकारी के अनुसार सृष्टि देशमुख की दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट वायरल हुई है। लेकिन किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी मार्कशीट नहीं है।महज एक अफवाह है हालांकि आईएएस सृष्टि देशमुख प्रारंभ से ही पढ़ाई में अब्बल रही है।उन्हें 10वीं और 12वीं की परीक्षा 10 सीजीपीए और सीबीएसई में 12वीं में 93.2 फ़ीसदी अंक हासिल किए थे।

2018 में 5 वी रैंक प्राप्त की थी सृष्टि देशमुख

IAS Srishti Deshmukh:सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा 2018 में पांचवी रैंक हासिल की थी उन्होंने महिला उम्मीदवारों में टॉप किया था। सबसे अहम बात यह थी कि IAS सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी एग्जाम में तैयारी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान शुरू की थी सृष्टि का जन्म 28 मार्च 1996 को भोपाल में हुआ था सृष्टि देशमुख महज 23 साल की उम्र में मध्य प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी बन गई थी।

IAS Srishti Deshmukh
photo by google

एसडीएम के पद पर पदस्थ हैं सृष्टि देशमुख

IAS Srishti Deshmukh:सृष्टि देशमुख ने अपनी शिक्षा दीक्षा भोपाल के कार्मेल कान्वेंट स्कूल से पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू कर दी थी।वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को देती हैं सृष्टि देशमुख मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में एसडीएम के पद पर पदस्थ हैं

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *