Monday, January 30, 2023
HomeमनोरंजनIAS Love Life:लव लाइफ टीना और अतहर को भी छोड़ गया यह...

IAS Love Life:लव लाइफ टीना और अतहर को भी छोड़ गया यह आईएएस कपल, शेयर करते हैं एक से बढ़कर एक तस्वीरें

IAS Love Life:लव लाइफ टीना और अतहर को भी छोड़ गया यह आईएएस कपल, शेयर करते हैं एक से बढ़कर एक फोटो IAS सृष्टि देशमुख: दोनों IAS बैच 2019 से ताल्लुक रखते हैं। IAS सृष्टि जयंत देशमुख और अर्जुन गौड़ा के सोशल मीडिया पर बहुत बड़ा फैन बेस है। 2018 यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 5वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल करने वाले देशमुख ने अप्रैल 2022 में उसी बैच के साथी आईएएस अधिकारी नागार्जुन बी गौड़ा से शादी की।

IAS Love Life

IAS Success Story: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा को देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। हालाँकि, यदि आप ठीक से तैयारी करते हैं, तो आप इसे साफ़ कर सकते हैं। हाल ही में, एस्पिरेंट्स नामक एक वेब श्रृंखला में यूपीएससी की तैयारी करने वाले तीन दोस्तों की कहानी दिखाई गई। आज हम आपको एक ऐसी महिला की कहानी बता रहे हैं जिसने एक ही समय में दो परीक्षाओं की तैयारी करते हुए कई कठिनाइयों का सामना करने के बाद यूपीएससी पास की। भोपाल की रहने वाली सृष्टि जयंत देशमुख ने पहले ही प्रयास में शानदार AIR 5 हासिल किया।

सामाजिक नेटवर्क पर बहुत सक्रिय

IAS Love Life:यह कपल अक्सर सोशल मीडिया पर एक साथ फोटोज शेयर करता रहता है। दोनों IAS 2019 के बैच से ताल्लुक रखते हैं। IAS सृष्टि जयंत देशमुख और अर्जुन गौड़ा के सोशल मीडिया पर बहुत बड़ा फैन बेस है। 2018 यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 5वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल करने वाले देशमुख ने अप्रैल 2022 में उसी बैच के साथी आईएएस अधिकारी नागार्जुन बी गौड़ा से शादी की।

सृष्टि जयंत देशमुख ने अखिल भारतीय रैंक 5 प्राप्त की और UPSC CSE 2018 में शीर्ष महिला उम्मीदवार बनीं। एक रिपोर्ट के अनुसार, सृष्टि जयंत देशमुख ने इंजीनियरिंग के अपने तीसरे वर्ष में सोचा था कि वह एक इंजीनियर के रूप में एक साधारण नौकरी करने में अपना पूरा जीवन नहीं बिता सकती हैं। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग के साथ-साथ यूपीएससी की तैयारी भी शुरू कर दी।

सृष्टि जयंत देशमुख का कहना है कि यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के साथ-साथ इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना बहुत कठिन था। उन्होंने यूपीएससी की तैयारी में अधिकतम समय और ऊर्जा खर्च की। वह इंजीनियरिंग सेमेस्टर में परीक्षा की तैयारी में डेढ़ महीने लगाती थी।

सृष्टी को पूरा परिवार समर्थन

IAS Love Life:सृष्टि के परिवार ने हमेशा उसके फैसले का समर्थन किया। सृष्टि की माँ एक शिक्षिका और पिता एक इंजीनियर हैं, लेकिन उसने कभी नहीं पूछा कि वह क्या कर रहा है और क्यों या कैसे करने जा रहा है। उन्होंने हमेशा ब्रह्मांड के लिए एक अच्छा वातावरण प्रदान करने का प्रयास किया।

सृष्टि जयंत देशमुख का कहना है कि यूपीएससी की तैयारी के लिए फोकस बहुत जरूरी है। उसने सोचा कि उसका पहला प्रयास उसका आखिरी प्रयास होगा। इसलिए उन्होंने तैयारी शुरू करने से पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को डिलीट कर दिया।

एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि समाचार पत्र पढ़ने और राज्यसभा टीवी (आरएसटीवी) देखने से सृष्टि जयंत देशमुख को यूपीएससी की तैयारी में बहुत मदद मिली। इसके अलावा, ऑनलाइन अध्ययन सामग्री भी उपयोगी थी।

सृष्टि जयंत देशमुख के अनुसार, “यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करते समय, ध्यान रखें कि यह आखिरी मौका है और आपकी प्रतियोगिता हजारों लोगों के खिलाफ नहीं है क्योंकि परीक्षा में बैठने वाले सभी उम्मीदवार गंभीर नहीं होते हैं। आपका मुकाबला सिर्फ उन्हीं से है जो परीक्षा को गंभीरता से लेते हैं इसलिए अपने मन से डर को दूर करें।

IAS Love Life:लव लाइफ टीना और अतहर को भी छोड़ गया यह आईएएस कपल, शेयर करते हैं

IAS Love Life:

जिसने एक साथ दो परीक्षाओं की तैयारी करते समय कई कठिनाइयों का सामना करने के बाद यूपीएससी पास किया। भोपाल की रहने वाली सृष्टि जयंत देशमुख ने पहले ही प्रयास में शानदार AIR 5 हासिल किया।

यह कपल अक्सर सोशल मीडिया पर एक साथ फोटोज शेयर करता रहता है। दोनों IAS 2019 के बैच से ताल्लुक रखते हैं। IAS सृष्टि जयंत देशमुख और अर्जुन गौड़ा के सोशल मीडिया पर बहुत बड़ा फैन बेस है।

2018 यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 5वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल करने वाले देशमुख ने अप्रैल 2022 में उसी बैच के साथी आईएएस अधिकारी नागार्जुन बी गौड़ा से शादी की।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments