Hyundai motors ने पेश की 450 किलोमीटर तक एक बार की चार्जिंग में चलने वाली Electric Car

Hyundai

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Hyundai motor :एक बार चार्ज करने पर 500km तक दौड़ेगी Hyundai की यह electric car

Hyundai motor India हुंडई मोटर इंडिया ने देश में अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का विस्तार करने जा रही है कंपनी ने अपने बेहतरीन फीचर्स लग्जरी इलेक्ट्रिक कार Hyundai I0Niq5 को ग्लोबली पेश कर दिया है या इलेक्ट्रिक एक्सयूवी 2022 के अंत तक बाजार में लांच हो जाएगी या कार इलेक्ट्रिक ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर आएगी कंपनी का उद्देश्य इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देना है Hyundai I0Niq5 एक लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होने जा रही है.

Hyundai I0Niq 5 2wd और AWD दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है 2WD मॉडल में रियल एक्सेल माउंट इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है. जो 217 एचपी पावर 150nm टॉर्क पैदा करने में सक्षमहै. दूसरी ओर awd वेरिएंट में दो इलेक्ट्रिक मोटर है इनमें से प्रत्येक में एक xl है 305एचपी की पावर और 605एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है.EW के और awd मैरियट को एक बार चार्ज करने में लगातार 451 किलोमीटर और 430 किलोमीटर चलने का दावा कंपनी के द्वारा किया जा रहा है.

Kona EV के बाद Ioniq 5 भारत में हुंडई की दूसरी इलेक्ट्रिक कार हो सकती है. कोना ईवी पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है. भारत में Ioniq 5 EV लॉन्च करने की Hyundai की योजना का खुलासा काफी पहले ही हो गया था.दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख ने दिल्ली-एनसीआर में एक कार्यक्रम में कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार का प्रदर्शन किया था.अब ऑटोमेकर ने लॉन्चिंग की पुष्टि की है.

Hyundai motor इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ अनसू किम ने बताया कि कंपनी एक प्रगतिशील और टिकाऊ भविष्य के लिए अपने व्यवसायों और उत्पाद श्रृंखला में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर ध्यान केंद्रित कर रही है.उन्होंने कहा कि हुंडई को Ioniq के लिए वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर 2022 प्राप्त करने पर गर्व है। हुंडई मोटर इंडिया ने पहले ही 2028 तक अपने बीईवी लाइन-अप के छह मॉडलों के विस्तार के बारे में जानकारी दी है.किम ने आगे कहा कि हम भारत में CY22 में Ioniq 5 को पेश करने की घोषणा कर रहे है.

हुंडई ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह 2028 तक भारत में ओईएम के बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का छह मॉडल तक विस्तार करेगी.ऑल-इलेक्ट्रिक सीयूवी (Crossover Utility Vehicle) के रूप में जाना जाता है.हुंडई Ioniq 5 ऑटोमेकर के स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म ई-जीएमपी (इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर बनाया गया है. एक आकर्षक डिजाइन के बाद भी हुंडई Ioniq 5 के केबिन में काफी स्पेस मिलने की उम्मीद है। इसमें अच्छा खासा बूट स्पेस देखने को मिल सकता है। ऑटोमेकर का दावा है कि Ioniq 5 बहुत ही एडवांस फीचर्स से लैस होगी.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.