Saturday, January 28, 2023
HomeमनोरंजनKBC14: 50 लाख ₹ के इस मुश्किल सवाल के लिए आमिर खान...

KBC14: 50 लाख ₹ के इस मुश्किल सवाल के लिए आमिर खान को लेनी पड़ी लाइफलाइन, क्या आपको पता है जवाब?

टीवी के सबसे पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीजन का आगाज हो चुका है। करीब 22 साल से 13 सीजन टेलिकास्ट कर चुके सोनी टीवी के इस शो के नए सीजन का 7 अगस्त को पहला एपिसोड टेलिकास्ट किया गया।

KBC14: 50 लाख ₹ के इस मुश्किल सवाल के लिए आमिर खान को लेनी पड़ी लाइफलाइन, क्या  आपको पता है जवाब?
आमिर खान

इंडियन टीवी इंडस्ट्री के सबसे चर्चित शो रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ 14 वें सीजन का आगाज हो चुका। 7 अगस्त को इस शो के ग्रांड प्रीमियर पर कई हस्तियां शामिल हुई। शो के इस पहले एपिसोड में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान हॉट सीट पर बैठे और केबीसी का मजेदार गेम भी खेला। अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा के प्रमोशन के लिए पहुंचे आमिर खान के साथ और इस खेल में और भी बड़ी हस्तियों ने साथ दिया। इन हस्तियों में शामिल थे, एमसी. मैरी कॉम, सुनील छेत्री, कारगिल युद्ध के वेट्रन मेजर डी.पी.सिंह और सेना पदक पाने वाली पहली महिला ऑफिसर कर्नल मिताली मधुमिता। 

KBC14 50 लाख के सवाल पहुंचे आमिर खान, जानें फिर क्या हुआ?
केबीसी में पहुंचे आमिर खान और मैरी कॉम ने शो में चार चांद लगा दिए। इस शो का पहला एपिसोड 75वें स्वतंत्रता दिवस के पर्व को भी डेडिकेट किया गया, जिसके तहत ‘आजादी का गौरव पर्व’ नाच गाकर मनाया गया।। पहले एपिसोड की गेम की बात करें तो हॉट सीट पर बैठे आमिर खान, मेजर डी.पी.सिंह और महिला ऑफिसर कर्नल मिताली मधुमिता ये तीनों दिग्गज शो के 50 लाख रुपये के सवाल के पड़ाव तक पहुंचने में सफल रहे। लेकिन 50 लाख का सवाल भी कोई इतना आसान नहीं था। ये सवाल भारतीय राजनीति के इतिहास से जुड़ा हुआ था। ये सवाल काफी मजेदार और मुश्किल था। तो क्या आमिर, मेजर डी.पी.सिंह और कर्नल मिताली मधुमिता इस सवाल का जवाब देने में सफल रहे? यहां आपको बता दें ये सवाल इस सीजन के पहले एपिसोड के पहले भाग का सबसे मुश्किल सवाल था। आइए पहले जाने क्या था ये सवाल?

इस सवाल के जवाब के लिए हॉट सीट पर बैठे दिग्गज पूरी तरह से आशवस्त नहीं थे इसलिए उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। और वह सही जवाब देने में सफल हुए। इस तरह से हॉट सीट पर बैठे इन तीनों दिग्गज 50 लाख रुपये जीतने में कामयाब रहे। आपको बता दें 50 लाख रुपये का ये विजेता राशि Army Central Welfare को डोनेट कर दी जाएगी। 

एमसी मैरी कॉम और सुनील छेत्री ने जीते इतने रुपये
इस शो के दूसरे भाग में एमसी मैरी कॉम और सुनील छेत्री को हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। एमसी मैरी कॉम और सुनील छेत्री ने इस गेम शो में 12 लाख 50 हजार रुपए जीते। इस दौरान उन्होंने अपनी तीनों लाइफलाइन का इस्तेमाल भी किया। इस रकम को दोनों ही चैरिटी में डोनेट करेंगे।

KBC14 में हुए हैं कई बदलाव
साल 2000 में शुरू हुए इस शो में कुछ बदलाव भी किए गए हैं। सबसे बड़ा बदलाव प्राइज मनी का हुआ है। केबीसी 14 की प्राइज मनी बढ़ाकर साढ़े सात करोड़ रुपए कर दी गई है। अब जैकपॉट सवाल सात करोड़ के बजाय साढ़े सात करोड़ का होगा. इसके अलावा शो का दूसरा बदलाव ये है कि अब आखिरी पड़ाव पर गलत जवाब देने पर भी कंटेस्टेंट को मोटी रकम मिलेगी. पहले 1 करोड़ या 7 करोड़ के सवाल का जवाब गलत होने पर कंटेस्टेंट लुढ़कर नीचे आ जाता था. उसे 3 लाख 20 हजार की राशि ही मिलती थी. लेकिन अब अगर कोई कंटेस्टेंट 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने के बाद साढ़े सात करोड़ के सवाल के लिए खेलता है और वो इसका सही जवाब नहीं दे पाता है, तो उसे हारने पर 75 लाख रुपये मिलेंगे. 

Raksha Bandhan Kab Hai : ज्योतिषाचार्य से जानें रक्षासूत्र बांधने का सर्वोत्तम मुहूर्त

तलाक की खबरों के बीच राजीव सेन ने चारु असोपा के साथ शेयर की फोटो, फैन्स कन्फ्यूज

तेजस्वी प्रकाश के लेटेस्ट साड़ी लुक्स हैं शानदार, सिंपल टिप्स में खास दिखने के लिए अपनाएं टिप्स

अंजलि अरोड़ा का नया पंजाबी गाना ‘सूफी सूफी’ हुआ रिलीज, इस सिंगर के साथ रोमांस करती आ रहीं नज

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments