राशिफल 2022 : जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा नववर्ष 2022

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

ग्रहों की स्थिति-राहु वृषभ राशि में हैं। चंद्रमा, मंगल और केतु वृश्चिक राशि में हैं। धनु राशि में सूर्य और वक्री शुक्र हैं। मकर राशि में बुध और शनि हैं। कुंभ राशि में गुरु हैं। यह वर्ष कुछ मामलों में बहुत अच्‍छा होने वाला है। कुछ मामलों में थोड़ा मध्‍यम रहेगा। मनोरंजन जगत के लिए यह वर्ष वरदान साबित होगा। ग्‍लैमर की दुनिया के लिए बहुत अच्‍छा है। सिनेमा इंडस्‍ट्री अद्भुत काम करेगी। धन, दौलत, वैभव बढ़ेगा भारतवर्ष का। विश्‍व में देश की स्थिति अच्‍छी होगी। परिपूर्णता की ओर हम बढ़ेंगे। सेंसेक्‍स की स्थिति काफी ऊपर जाएगी। बाजार ऊपर जाएगा। सरकारी तंत्र ऐसे ही चलता रहेगा। कहीं कोई दिक्‍कत नहीं होगी। भारत की स्थिति में कुछ चमत्‍कारिक बढ़ोत्‍तरी होगी। कोविड से अभी छुटकारा नहीं मिलने वाला है। बहुत सावधानीपूर्वक चलना होगा। अपना बचाव करना ही.

मेष:

1 जनवरी 2022 आप सभी को नववर्ष की शुभ कामना देते हुए चंद्रमा आज वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेंग। यहां चंद्रमा का संयोग सूर्य, शुक्र के साथ होगा। ऐसे में साल के पहले दिन ग्रहों के राजा रानी और सुख के कारक ग्रह शुक्र का संयोग सभी राशियों के जीवन में सुख और आनंद को प्रभावित करेगा।
आज के दिन आप में ऊर्जा की अधिकता देखने को मिलेगी। सामाजिक स्तर पर आप अपनी अच्छी छवि बना सकते हैं। लेकिन अपने स्वास्थ्य को लेकर मेष राशि के जातकों को सावधान रहना होगा। गूढ़ विषयों को जानने में आपकी रुचि बढ़ सकती है। जो लोग विदेश जाने का प्लान बना रहे थे उनको कोई अच्छी खबर इस संबंध में मिल सकती है। पारिवारिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा।

वृषभ:
शादीशुदा हैं तो आज के दिन जीवनसाथी से कोई सरप्राइज आपको मिल सकता है। कारोबारियों को लाभ मिलने की भी पूरी संभावना है, हालांकि लेन-देन करते समय इस राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहना होगा। सामाजिक स्तर पर अपनी बातों के जादू से आप लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। नये साल को बेहतर बनाने के लिए कुछ नए संकल्प आपके द्वारा लिये जा सकते हैं।

मिथुन:
मिथुन राशि वाले लोग अपने रिश्तेदारों से मिलने आज जा सकते हैं और उनके साथ पार्टी कर सकते हैं। माता के पक्ष के लोगों से उपहार मिलने की संभावना है। लवमेट के साथ क्वालिटी टाइम आप बिता सकते हैं। वहीं इस राशि के कुछ लोग अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए किसी ज्योतिषाचार्य से आज के दिन बातचीत कर सकते हैं। आज के दिन संतुलित जीवन जीने का प्रण लें।

कर्क:
कर्क राशि के लोगों की लव लाइफ में आज अच्छे बदलाव आ सकते हैं, वहीं जो लोग अभी तक सिंगल हैं उन्हें कोई खास मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में भी सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। अपने बच्चों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थी आज के दिन शिक्षा क्षेत्र में मनचाही सफलता पाने के लिए कोई संकल्प ले सकते हैं। शाम के समय खर्चों पर कंट्रोल करने की जरूरत होगी।

सिंह

सिंह राशि के लोग आज अपने दिल की बातों को अपने घरवालों से साझा करते नजर आ सकते हैं। घर के काम की कोई वस्तु आज के दिन खरीद सकते हैं। जो लोग घूमने निकले हैं उनको अपने स्वास्थ्य का आज ध्यान रखना चाहिए। नवविवाहित दंपतियों के लिए आज का दिन खासा अच्छा रह सकता है। आज के दिन आपको क्रोध को काबू में रखने का संकल्प लेना चाहिए।

तुला:
आर्थिक रूप से आज के दिन तुला राशि के लोग सशक्त नजर आएंगे, आज के दिन कुछ जातक पूरे महीने का बजट भी प्लान कर सकते हैं। वाणी में मधुरता रहेगी इसलिए सामाजिक स्तर पर भी आपकी ख्याति आज के दिन बढ़ सकती है। पड़ोसियों के साथ किसी वजह से यदि मनमुटाव हुआ था तो नये साल के पहले दिन में गिले शिकवों को भुलाकर उनसे बातें कर सकते हैं।

वृश्चिक:
आज सुबह के समय आप खुद में तरोताजगी महसूस करेंगे। विनम्रता और सहानुभूति लोगों के प्रति आपमें देखी जा सकती है। परिवार के लोगों के साथ आप व्यवहार सहयोगपूर्ण होगा। सामाजिक स्तर पर अपनी अच्छी छवि बनाने में कामयाब होंगे। हालांकि संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं आपके दिमाग में हो सकती हैं। आंखों का आज के दिन विशेष ख्याल रखें।

धनु:
धनु राशि वालों को आज के दिन अपने दोस्तों से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। पुराने दोस्तों से फोन पर बात हो सकती है। माता-पिता के स्वास्थ्य का आज के दिन ख्याल रखें। आध्यात्मिक क्षेत्र में अग्रसर हैं तो आज आपको मनचाही सफलता मिलने के योग हैं। आपकी सहनशीलता से आज के दिन लोग प्रभावित हो सकते हैं।

मकर:
आज चंद्रमा आपके लाभ भाव में होंगे इसलिए साल के पहले दिन मकर राशि के कुछ लोगों को धन लाभ प्राप्त हो सकता है। कुछ जातकों की मनोकामना भी आज के दिन पूरी हो सकती है। बड़े भाई-बहनों के साथ किसी वजह से यदि मनमुटाव हुआ था तो आज के दिन उनसे बात करके स्थिति को सामान्य कर सकते हैं। हालांकि अत्यधिक आत्मविश्वास में आकर कोई भी फैसला लेने से बचें।

कुंभ:
कुंभ राशि के जातकों को नये साल की शुरुआत में करियर क्षेत्र से जुड़ा कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आज के दिन आपको कोई उपलब्धि भी प्राप्त हो सकती है जिससे आपके परिवार के लोगों को आप पर गर्व होगा। पिता के साथ आपके संबंधों में भी आज के दिन सुधार देखने को मिलेगा। आज के दिन आपको प्रण लेना चाहिए कि आलस्य को खुद पर हावी नहीं होने देंगे।

मीन:
आज के दिन आप अपने जीवनसाथी के परिवार वालों के साथ पार्टी करते नजर आ सकते हैं। वैवाहिक जीवन में अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। सुबह के समय कोई सकारात्मक विचार आपके पूरे दिन को सकारात्मक बना सकता है। यदि धार्मिक क्रियाकलापों में इस राशि के कुछ जातक हिस्सा ले सकते हैं। आज के दिन संकल्प लें कि अत्यधिक भावुक होने से बचेंगे।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *