Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलHonda: Hondaकी सबसे सस्ती बाइक, बेहतरीन फीचर्स और माइलेज के साथ...

Honda: Hondaकी सबसे सस्ती बाइक, बेहतरीन फीचर्स और माइलेज के साथ , क्या है इसकी खासियत

Hondaयह है होंडा की सबसे सस्ती बाइक, क्योंकि आप बेहतरीन फीचर्स और माइलेज जानते हैं, आप इसे तुरंत खरीद लेंगे होंडा शाइन भारतीय बाजार में जापानी ऑटोमेकर होंडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है। पिछले कुछ वर्षों में 125 सीसी सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद,

होंडा शाइन अपने उत्कृष्ट इंजन और प्रदर्शन की बदौलत एक मजबूत बाजार हिस्सेदारी बनाए रखने में कामयाब रही है। 50 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ बाइक अपने सेगमेंट में अग्रणी स्थान रखती है। हाल ही में सीबी शाइन ने भारत में 10 लाख यूनिट बेचने का रिकॉर्ड तोड़ा।

Hondaहम आपको बता दें कि Honda Shine 2022 को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया था। इसका ड्रम ब्रेक वैरिएंट जो 72,787 रुपये की कीमत के साथ आता है और फ्रंट डिस्क विकल्प जो बाजार में 77,582 रुपये में उपलब्ध है। यहां सूचीबद्ध शाइन की कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं और आपकी स्थानीय सरकार द्वारा लगाए गए करों और शुल्कों के आधार पर आपके शहर/राज्य में भिन्न हो सकती हैं।

को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया था। पहला ड्रम ब्रेक वेरिएंट जिसकी कीमत 72,787 रुपये है और दूसरा फ्रंट डिस्क वेरिएंट जो 77,582 रुपये में उपलब्ध है। यहां उल्लिखित शाइन की कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं और स्थानीय सरकार द्वारा लगाए गए करों और शुल्कों के आधार पर शहर/राज्य से शहर/राज्य में भिन्न हो सकती हैं।

https://youtu.be/PD9oXRjxkNk

Hondaसीबी शाइन पर फीचर लिस्ट बहुत ही बेसिक है और बाइक में कंसोल पर सामान्य एनालॉग स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज और ओडोमीटर है। शाइन की अन्य प्रमुख विशेषताओं में एक संयुक्त ब्रेक स्टेम, 5-स्टेज एडजस्टेबल सस्पेंशन, क्रोम मफलर और कार्बोरेटर कवर शामिल हैं। इस Honda पर सस्पेंशन फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर द्वारा दिया गया है। दो 130mm ड्रम ब्रेक आगे और पीछे बाइक को ब्रेक लगाने का ख्याल रखते हैं। सीबी शाइन में ड्रम ब्रेक के बजाय फ्रंट में 240 मिमी व्यास की डिस्क है।

Hondaरंगों के संदर्भ में, सीबी शाइन ब्लैक, गेनी ग्रे मैटेलिक, डिसेंट ब्लू मैटेलिक, रेबेल रेड मेटैलिक और एक्सिस ग्रे मैट सहित पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है। होंडा ने बाइक के डिजाइन को नया स्वाद देने के लिए कॉन्ट्रास्टिंग कलर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही सीबी शाइन 2046mm लंबा, 737mm चौड़ा और 1116mm लंबा है। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 162mm और कुल कर्ब वेट 114 किलो है।

Honda: Hondaकी सबसे सस्ती बाइक, बेहतरीन फीचर्स और माइलेज के साथ , क्या है इसकी खासियत

Honda
Honda

Hondaटीवीएस रेडर बाइक इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। 125cc इंजन वाली यह बाइक लॉन्च होते ही युवाओं की पहली पसंद बन गई। जिसके चलते कई जगह इस बाइक का महीनों इंतजार किया जा रहा है. यह व्हील दो वेरिएंट ड्रम और डिस्क में आता है। बाइक में ब्लैक अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर्स, रबर ब्रेक पेडल और अलॉय फुटपेग जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह बाइक वैल्यू फॉर मनी के साथ-साथ डिजाइन, टेक्नोलॉजी, माइलेज, परफॉर्मेंस और स्पोर्टी लुक के लिए जानी जाती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 77,500 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Hondaहोंडा की बेहद लोकप्रिय एसपी 125 बाइक भी ड्रम और डिस्क वेरिएंट में आती है। इसके ड्रम वेरिएंट की कीमत 72,900 रुपये और डिस्क वेरिएंट की कीमत 77,100 रुपये है। ये कीमतें शोरूम की हैं। होंडा की इस मोटरसाइकिल में फ्यूल इंजेक्शन और एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) तकनीक के साथ 125cc का इंजन है। यह प्रणाली न केवल प्रदर्शन और ईंधन अर्थव्यवस्था में सुधार करती है, बल्कि इंजन के चलने वाले हिस्सों के बीच घर्षण को भी कम करती है।

https://anokhiaawaj.in/automobile-news-hop-oxo-electric-motorcycle-to-be/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments