Honda Activa Electric – 18 हजार की कीमत में पुरानी Honda Activa को बनाए Electric, जाने कैसे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Honda ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है।

Honda Activa Electric –  भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इस क्रेज को देखते हुए कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स को यहां लॉन्च कर रही है।इसी बीच होंडा (Honda) ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। लेकिन लोगों को उनके होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक (Honda Activa Electric) का बेसब्री से इंतजार है।

कंपनी ने अभी तक इसकी कोई घोषणा तो नहीं की पर आप अपनी पुरानी एक्टिवा (Honda Activa) को इलेक्ट्रिक में जरूर बदल सकते हैं। अगर आपके पास भी पुरानी एक्टिवा है तो सिर्फ ₹18,330 में आप उसे इलेक्ट्रिक बना सकते हैं। भारत की एक निजी कंपनी ने एक्टिवा के इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को लॉन्च किया है।

Honda Activa

होंडा एक्टिवा (Honda Activa) देश की नंबर वन स्कूटर है। इसे हर महीने सबसे ज्यादा खरीदा जाता है। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली स्कूटर इलेक्ट्रिक वर्जन का इंतजार सभी को बेसब्री से है। अगर आपके पास पुरानी एक्टिवा है तो बहुत ही कम कीमत पर आप इसे इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करवा सकते हैं।

महाराष्ट्र के थाने स्थित GoGoA1 कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर के बाद अब होंडा एक्टिवा के इलेक्ट्रिक कन्वर्जन कित को तैयार किया है। इसके स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को काफी पसंद किया गया था और अब एक्टिवा इलेक्ट्रिक किट को भी अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है। अपनी पुरानी एक्टिवा में इस किट को इंस्टॉल करने के बाद आप 3 साल तक बेफिक्र इसे चला सकते हैं।

Honda Activa

Honda Activa Electric किट की कीमत:

GoGoA1 कंपनी द्वारा निर्मित यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट आपके स्कूटर को हाइब्रिड और कंप्लीट इलेक्ट्रिक में बदल सकती है। होंडा एक्टिवा (Honda Activa) हाइब्रिड इलेक्ट्रिक किट की कीमत ₹18330 है जो जीएसटी के बाद ₹23000 का पड़ेगा।

Honda Activa Electric की रेंज:

कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक किट में 60 वोल्ट (Volt) और 1200 वॉट (Watt) का पावर दिया है। इसी के साथ इसमें BLDC मोटर का उपयोग हुआ है। इसी के साथ इस मोटर को सिर्फ पुरानी एक्टिवा में ही इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक किट के साथ आपको 72 Volt 30 Ah का बैटरी पैक दिया जाएगा। इस बैटरी की कीमत 35 से 40 हजार रुपए बताई गई है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर स्कूटर 100 किलोमीटर का रेंज देगी। GoGoA1 द्वारा बनाया गया यह कन्वर्जन किट RTO द्वारा अप्रूव किया गया है।

Honda Activa

Chanakya Niti: इन 3 चीजों का साथ कर देता है जीवन बर्बाद

आयुर्वेदः सेहत के खजाने की कुंजी हैं, ये जड़ी बूटि हमेशा जवां रहने का खजाना है सहजन

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें