PM की सुरक्षा में चूक मामले पर गृह मंत्रालय की कार्रवाई, जवाब-तलब शुरू, 150 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में केन्द्र सरकार ने गंभीरता के कार्रवाई शुरु कर दी है। इस बारे में गृह मंत्रालय की टीम ने बठिंडा के SSP से पूछताछ की। आपको बता दें कि गृह मंत्रालय की तरफ से एसएसपी को कारण बताओ नोटिस भेजा गया था, और पूछा गया था कि ऐसी चूक कैसे हुई।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने राज्य के पुलिस प्रमुख एस चट्टोपाध्याय सहित एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को भी फिरोजपुर तलब किया है। वहीं, इस मामले में फिरोजपुर जिले के कुलगारी पुलिस थाने में 150 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 283 के तहत FIR दर्ज की गई है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने जिन अधिकारियों को तलब किया है, उनमें डीजीपी एस चट्टोपाध्याय के अलावा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जी नागेश्वर राव, एडीजीपी जितेंद्र जैन, पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) पटियाला मुखविंदर सिंह चिन्ना, फिरोजपुर उप महानिरीक्षक इंद्रबीर सिंह और फरीदकोट के डीआईजी सुरजीत सिंह का नाम शामिल हैं। इनके अलावा फिरोजपुर और बठिंडा के उपायुक्त समेत कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को बुलाया गया है।

बता दें कि 5 जनवरी को पीएम मोदी को पंजाब दौरे पर फिरोजपुर जाना था। लेकिन रास्ते में किसानों के प्रदर्शन की वजह से एक फ्लाईओवर पर उनका काफिला रुक गया और उन्हें वापस लौटना पड़ा।

जानकार इसे सुरक्षा में भारी चूक मान रहे हैं। अगर किसी फ्लाईओवर पर पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक रुक जाए, तो यह न केवल चिंता की बात है, बल्कि गंभीर लापरवाही भी है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *