Monday, February 6, 2023
Homeराष्‍ट्रीयHome Loan :अब घर बना हुआ आसान इन बैंकों में मिल रहा...

Home Loan :अब घर बना हुआ आसान इन बैंकों में मिल रहा है सस्ता होम लोन जानिए बैंक की लिस्ट

Home Loan : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इस साल अब तक रेपो रेट में 190 बीपीएस की बढ़ोतरी की है। वर्तमान दरें 5.9 प्रतिशत हैं। आरबीआई द्वारा रेपो रेट बढ़ाने के बाद उसने अपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। तब से, ऋण और ईएमआई महंगे हो गए हैं। अगर आप भी होम लोन लेकर घर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है।

हालांकि हर बैंक अपनी ब्याज दरों को आकर्षक बनाने की कोशिश करता है, लेकिन ज्यादा से ज्यादा ग्राहक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और एचडीएफसी बैंक जैसे बैंकों के पास जाते हैं। आइए आपको बताते हैं कि इन बैंकों के होम लोन की दरें क्या हैं और ग्राहक इन्हें क्यों पसंद करते हैं।

एसबीआई होम लोन ब्याज दर २०२२

photo by google

Home Loan :भारतीय स्टेट बैंक आवेदक के क्रेडिट स्कोर के आधार पर अलग-अलग होम लोन की ब्याज दरें प्रदान करता है। होम लोन की ब्याज दरें 8.4% से शुरू होकर 9.05% तक जाती हैं।

आईसीआईसीआई होम लोन की ब्याज़ दर २०२२

photo by google

Home Loan :अब घर बना हुआ आसान इन बैंकों में मिल रहा है सस्ता होम लोन जानिए बैंक की लिस्ट

Home Loan :एसबीआई की तरह, आईसीआईसीआई बैंक भी आवेदक के क्रेडिट स्कोर के आधार पर अलग-अलग ब्याज दरें प्रदान करता है। बिस्क होम लोन की ब्याज दर 8.4% है। यह उधारकर्ता के प्रोफाइल के आधार पर 9.5 प्रतिशत तक जाता है।

एचडीएफसी होम लोन ब्याज दर २०२२

photo by google

एचडीएफसी बैंक होम लोन की दरें महिलाओं के लिए 8.6 प्रतिशत और अन्य के लिए 8.65 प्रतिशत से शुरू होती हैं। 30 लाख रुपये तक के कर्ज पर ब्याज दर 9.1% है। 30 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज दर 8.85% से 9.40% है।

पीएनबी होम लोन ब्याज दर २०२२

Home Loan :पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) क्रेडिट स्कोर, प्रोफाइल और होम लोन के प्रकार के आधार पर 8.20 प्रतिशत से 9.35 प्रतिशत तक विभिन्न ब्याज दरों की पेशकश करता है। 30 लाख रुपये तक के कर्ज पर ब्याज दर 8.2 फीसदी है. RLLR और BSP को जोड़ने के बाद यह 8.65% हो जाता है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments