Home Loan:घर लेने का है सपना! तो जानिए कौन-से बैंक देते हैं सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Cheapest Home Loan : यदि आप भी इन दिनों घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको अलग-अलग बैंक्स के होम लोन (Home Loan) और उन पर लगने वाले इंटरेस्ट के बारे में पता होना चाहिए. UBI, कोटक महिंद्रा और बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्याज दरें कम हैं.

नई दिल्ली. हर मिडिल क्लास भारतीय का सबसे बड़ा सपना अपने घर (Own Home) का होता है. घर खरीदने के बाद वह गाड़ी और बाकी चीजों के बारे में सोचता है. यूं तो घर लेना बड़ा मुश्किल है, लेकिन बैंकों द्वारा दिया जाने वाला लोन (Home Loan) इसमें लोगों की बहुत हेल्प करता है. यदि आप भी इन दिनों घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको अलग-अलग बैंक्स के होम लोन (Home Loan) और उन पर लगने वाले इंटरेस्ट के बारे में पता होना चाहिए.

google image

ऐसे कई बैंक है जो लगभग 6.4 से लेकर 6.5% तक के ब्याज पर होम लोन मुहैया कराते हैं. कुछ ऐसे बैंक भी हैं जिनकी ब्याज दर इससे थोड़ी ज्यादा है. परंतु यदि आप 6.4 और 6.5% के अंतर को देखेंगे तो 0.10% के अंतर से भी पूरी पेमेंट (Full Payment of Home Loan) पर आपको फायदा होता नजर आएगा.

google image

संभव है कि आपकी नजर में सबसे सस्ता लोन (Cheapest Home Loan) देने वाले बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) या फिर आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की तस्वीर उभरती होगी. लेकिन आपको बता दें कि इनमें से कोई भी बैंक सबसे सस्ता लोन (Cheapest Home Loan) नहीं देता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कौन से बैंक में सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन (Low Interest Rate On Home Loan) मिलता है. परंतु उससे पहले यह बता देना भी जरूरी है कि लोन (Home Loan) लेने वाले व्यक्ति के सिबिल स्कोर (CIBIL Score) पर भी ब्याज दर (Interest Rate) निर्भर करती है.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया
Union Bank of India (UBI): यह बैंक 6.8 फीसदी के रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर होम लोन की पेशकश कर रहा है. बैंक कम-से-कम 6.4 फीसदी और अधिकतम 7.25 फीसदी की दर से होम लोन ऑफर कर रहा है. अगर आपकी क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी है तो आप कम-से-कम इंटरेस्ट रेट पर अपने सपनों का आशियाना खरीद सकते हैं.

बैंक ऑफ इंडिया
Bank of India : यह बैंक 6.85 फीसदी के आरएलएलआर पर होम लोन दे रहा है. बैंक 6.5 फीसदी के मिनिमम इंटरेस्ट रेट और 8.2 फीसदी के मैक्सिमम इंटरेस्ट रेट पर लोन दे रहा है. अगर आप घर खरीदने का मन बना चुके हैं, तो आपको सबसे पहले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाकर विभिन्न लेंडर्स के होम लोन रेट को कंपेयर करना चाहिए.

बैंक ऑफ बड़ौदा
Bank of Baroda: बैंक होम लोन देने से पहले आपकी पूरी क्रेडिट हिस्ट्री खंगाल लेता है. इसके बाद एलिजिबल बॉरोअर्स को कम रेट पर लोन की पेशकश करता है. यह बैंक 6.5 फीसदी के आरएलएआर पर होम लोन दे रहा है. यह बैंक भी 6.5 फीसदी की न्यूनतम ब्याज दर और 7.85 फीसद की अधिकतम ब्याज दर पर घर खरीदने के लिए लोन ऑफर कर रहा है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र
Bank of Maharashtra: यह बैंक 6.8 फीसदी के RLLR से होम लोन ऑफर कर रहा है. बैंक मिनिमम 6.4 फीसदी और मैक्सिमम 7.8 फीसदी की दर से होम लोन पर ब्याज दे रहा है. यह पब्लिक सेक्टर के लीडिंग लेंडर में से एक है. अगर आपका सिबिल स्कोर बढ़िया है तो आपको कम-से-कम रेट पर होम लोन मिल जाएगा.

क्या Hyundai Elantra को भारत से बंद किया गया?, कंपनी की वेबसाइट से डिटेल हटायी गई

UP Crime News:जंगल में पड़ी है तेरी बहन, लेआ, आरोपी ने युवती का किया रेप

Russia Ukraine War:जानिए किसने कहा, राष्ट्रपति पुतिन की हत्या कर दी जाए!

UP board Examination2022: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी तेज, स्कूल कर रहे यह लापरवाही

MP WEATHER UPDATE: तीन तरफ की हवाओं से घिरा प्रदेश, 12 जिलों में हो सकती है झमाझम  बारिश

Indian Robot News: भारत की सीमाओं की अब रोबोट करेंगे 24 घंटे निगरानी, पंजाब बॉर्डर पर रोबोट हुए तैनात

Bhagalpur Bomb Blast:एक-एक कर कई बम धमाके, 4 की मौत, 12 गंभीर

Primary Teacher Eligibility Test 5 March : परीक्षार्थी को इस बात का रखना होगा ध्यान, वरना नहीं मिलेगी एंट्री

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.