Hero Xtreme 160R vs Yamaha FZS FI V3: कम कीमत में कौन है ज्यादा स्टाइलिश और दमदार स्पोर्ट्स बाइक, जानिए

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज़ न्यूज़ डेस्क। टू व्हीलर सेक्टर में स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट छोटा होने के बाद भी काफी डिमांड में रहता है जिसको युवाओं के बीच सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन हैं और एक कम बजट में बढ़िया बाइक खरीदना चाहते हैं तो हम बताएंगे दो टॉप स्पोर्ट्स बाइक की पूरी डिटेल जो कम बजट में आती हैं।

इस कंपेयर में हमारे पास है हीरो एक्सट्रीम 160आर और यामाहा एफजेडएस एफआई वी3 बाइक जिसमें आप जानेंगे इन दोनों बाइकों की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Hero Xtreme 160R: हीरो एक्सट्रीम 160आर अपनी कंपनी की एक पॉपुलर बाइक है जिसे कंपनी ने चार वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 163 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 15.2 पीएस की पावर और 14 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

माइलेज को लेकर हीरो का दावा है कि ये बाइक 55.47 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। हीरो एक्सट्रीम 160 आर की शुरुआती कीमत 1.11 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.16 लाख रुपये हो जाती है।

Yamaha FZS FI V3: यामाहा एफजेडएस एफआई वी3 एक एग्रेसिव डिजाइन वाली स्पोर्ट्स बाइक है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है।

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 149 सीसी का सिंगल सिलेंडर दिया गया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 12.4 पीएस की पावर और 13.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में कंपनी ने डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर यामाहा का दावा है कि ये 55.42 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित की गई है। यामाहा एफजेडएस एफआई वी3 की शुरुआती कीमत 1.14 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.18 लाख रुपये तक हो जाती है।

पढ़े यह भी महत्वपूर्ण खबरें

इस दिन होगा भारत-PAK का महामुकाबला, टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका

60 साल आपकी आयु तो फिर मौज, हर महीना मिलेगी इतने हजार रुपये पेंशन

Hair Care Tips: करी पत्ता बालों में लगाने से होती हैं कई समस्याएं दूर, जानें इसके फायदे

E-Shram Card 2022:ई-श्रम कार्ड भत्ता कब और किस को मिलेगा यहां देखें,जल्द !

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें