Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलHero Splendor2022: हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिक रही है क्या है...

Hero Splendor2022: हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिक रही है क्या है खास जो इतना पसंद कर रहे लोग,जानिए क्या है फीचर्स और कीमत good news

Hero Splendor2022: देश में हर महीने हजारों साइकिलें बिकती हैं। अधिकांश ग्राहक ऐसे विकल्प की तलाश में हैं जो कम कीमत पर अच्छा माइलेज प्रदान करे और वर्षों तक चलेगा। ऐसे विकल्पों की संख्या बहुत सीमित है। यही कारण है कि ग्राहक किसी भी बाइक पर टूट पड़ते हैं। ऐसा ही कुछ जुलाई के महीने में भी हुआ था। हीरो मोटरसाइकिल जुलाई 2022 में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक थी। इस बाइक को लाखों लोगों ने खरीदा था। खास बात यह है कि इसकी कीमत भी आपके बजट में फिट होगी।

इस बाइक से पहले सब फेल हो गए
हीरो स्प्लेंडर जुलाई महीने में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही। कुल 2,50,409 यूनिट्स की बिक्री हुई। लगभग इतनी ही बिक्री पिछले साल जुलाई में दर्ज की गई थी।

महीने के हिसाब से डेटा देखें

इसका सीधा सा मतलब है कि हीरो स्प्लेंडर देश की नंबर एक मोटरसाइकिल बनी हुई है। मासिक आंकड़ों पर नजर डालें तो हर दिन 8,347 यूनिट्स की बिक्री होती है।

इन बाइक्स ने भी दिखाया दम
Hero Splendor2022: होंडा सीबी शाइन सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों की सूची में दूसरे स्थान पर है। यह एक कम्यूटर बाइक भी है। Honda Shine की जुलाई 2022 में 1,14,663 यूनिट्स की बिक्री हुई। इतनी ही यूनिट्स पिछले साल जुलाई में बिकी थीं। इसी तरह पल्सर बाइक्स पिछले महीने 1,01,905 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरे नंबर पर रहीं।

हीरो स्प्लेंडर अवार्ड हीरो स्प्लेंडर अवार्ड
Hero Splendor2022:बता दें कि हीरो स्प्लेंडर को कंपनी अलग-अलग इंजन ऑप्शन के साथ बेच रही है। इसका सबसे लोकप्रिय और किफायती मॉडल हीरो स्प्लेंडर प्लस है। इसकी कीमत 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। इसके अलावा कंपनी के पास सुपर स्प्लेंडर, स्प्लेंडर आईस्मार्ट, स्प्लेंडर+एक्सटेक जैसे मॉडल भी हैं।

सस्ती कीमत

स्प्लेंडर प्लस की एक्स-शोरूम कीमत 68,590 रुपये से लेकर 70,790 रुपये तक है। इस बाइक को कीमत के हिसाब से किफायती कहा जा सकता है। यह कीमत ग्राहकों को आकर्षित करने का भी काम करती है।

सरल डिजाइन

स्प्लेंडर प्लस का डिजाइन इसका सबसे बड़ा प्लस है, यह बाइक अपने साधारण डिजाइन की वजह से काफी लोकप्रिय है और यही वजह है कि अब युवा इस बाइक की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

https://youtu.be/P7l8pjZOFko

किफायती इंजन

Hero Splendor2022:इंजन की बात करें तो Splendor Plus में 97.2 cc, सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टार्क जेनरेट करता है, इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें XSens तकनीक को भी शामिल किया है।

कम रखरखाव

Hero Splendor2022:मोटरसाइकिल में लगा इंजन किफायती है और बेहतर माइलेज भी देता है। एआरएआई के मुताबिक यह बाइक 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है। इतना ही नहीं, यह इंजन लो मेंटेनेंस वाला है, यानी सर्विस टाइम पर आपको ज्यादा बिल नहीं मिलेंगे और यह बाइक आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ेगी। इतना ही नहीं अगर आप नियमित सर्विसिंग करते हैं तो यह बाइक ब्रेकडाउन का शिकार नहीं होगी।

Hero Splendor2022: हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिक रही है क्या है खास जो इतना पसंद कर रहे लोग

Hero Splendor2022
Hero Splendor2022

हल्का वजन

Hero Splendor2022:स्प्लेंडर प्लस का वजन 112 किलोग्राम है, इसलिए इसे संभालना आसान है। भारी ट्रैफिक में भी यह बाइक आसानी से निकल जाती है और निराश होने का कोई मौका नहीं देती है। इसका व्हीलबेस 1236mm और ग्राउंड क्लियरेंस 165mm है। बाइक में 18 इंच के टायर हैं। उबड़-खाबड़ रास्तों के लिए इसमें आगे की तरफ टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है, जबकि पीछे की तरफ सस्पेंशन एडजस्टेबल 5 डिग्री के साथ हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर था।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments