Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलHero Splendor:मार्केट में नए कलर के साथ आने जा रही है हीरो...

Hero Splendor:मार्केट में नए कलर के साथ आने जा रही है हीरो स्प्लेंडर,नया बाइक का नया लुक

Hero Splendor:मार्केट में नए कलर के साथ आने जा रही है हीरो स्प्लेंडर, देखें देश की सबसे चहेती बाइक का नया लुक कंपनी की सबसे लोकप्रिय बाइक्स में से एक है। स्प्लेंडर जून में शीर्ष 10 सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिलों में शीर्ष पर रही। लगभग 2.70 मिलियन यूनिट्स की बिक्री हुई। इसके साथ ही इसमें सालाना आधार पर 2.62 प्रतिशत की वृद्धि भी दर्ज की गई। अब कंपनी ने इसे नए रूप में लाने का फैसला किया है। स्प्लेंडर 125cc बाइक का अनावरण कंपनी द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से दी गई ‘ऑल ब्लैक’ थीम में किया गया था।

Hero Splendor

कैसी दिखेगी नई स्प्लेंडर? स्प्लेंडर 125 के ऑल-ब्लैक वेरिएंट कैनवास ब्लैक कलर स्कीम से प्रेरित प्रतीत होते हैं। ख़ासियत यह है कि स्प्लेंडर को इसकी कई ग्राफिक विशेषताओं के लिए पहचाना जाता है, जबकि नई स्प्लेंडर में एक काला कैनवास छाया है जिसमें कोई ग्राफिक्स शामिल नहीं है। इस तरह, यह नया ऑल-ब्लैक शेड बिना किसी ग्राफिक्स के भी सुपर क्लीन दिखता है। इसके फ्यूल टैंक पर सुपर स्प्लेंडर 3डी बैज और साइड बॉडी पैनल पर हीरो बैज मिलता है। ऑल ब्लैक के अलावा, स्प्लेंडर को पांच अलग-अलग रंगों में पेश किया गया है। ग्राहक इसे ग्लेज ब्लैक, डस्की ब्लैक, नेक्सस ब्लू, हैवी ग्रे और सीबी रेड कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं।

हीरो स्प्लेंडर: डिज़ाइन और सुविधाएँ एक डिज़ाइन के रूप में, ऑल ब्लैक वेरिएंट को दो अलग-अलग फिनिश में पेश किया गया था। एक रेगुलर ग्लॉसी ब्लैक फिनिश है और दूसरा सुपर स्टील्थ मैट ब्लैक फिनिश है जो सुपर स्प्लेंडर को और अधिक शानदार बनाता है। हालांकि, यह आकार में समान रहेगा। हीरो सुपर स्प्लेंडर की लंबाई 2008 मिमी, चौड़ाई 740 मिमी, ऊंचाई 1080 मिमी है। इसका व्हीलबेस 1261.8 मिमी रहा। वहीं, 161.7mm के ग्राउंड क्लीयरेंस, 125kg के कर्ब वेट और फ्यूल टैंक वॉल्यूम के मामले में इस बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। हीरो स्प्लेंडर: इंजन का प्रदर्शन

Hero Splendor के इंजन और परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 124.7cc का OHC एयर-कूल्ड फोर-स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर है जो BS6 मानकों को पूरा करता है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 10.73 पीएस की पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.6 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। विशेष रूप से, यह इंजन अन्य स्प्लेंडर बाइक पर 4-स्पीड गियरबॉक्स के विपरीत 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

हीरो स्प्लेंडर: कीमत

कीमत की बात करें तो नए ऑल ब्लैक वेरिएंट की कीमतें मौजूदा वेरिएंट से थोड़ी ज्यादा हैं। इस बाइक को आप 77,000 रुपये से 81,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं। फिलहाल इसका मुकाबला होंडा की सीबी शाइन 125 और हीरो की खुद की ग्लैमर 125 से है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई स्प्लेंडर का अनावरण किया है। इसे स्प्लेंडर + एक्सटेक कहा जाता है। इसकी शुरुआती कीमत 72,900 रुपये (एक्स शोरूम) है। एक 100cc मोटरसाइकिल के लिए, बहुत सी नई तकनीक को शामिल किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक 5 साल की वारंटी के साथ आता है।

तकनीक की बात करें तो नए Hero Splendor+ Xtec में पूरी तरह से डिजिटल मीटर है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके साथ ही कॉल और एसएमएस का सपोर्ट मिलता है। इतना ही नहीं, इसमें रीयल-टाइम माइलेज इंडिकेटर भी होगा। इसमें कम ईंधन संकेतक है। इसमें अत्यधिक तीव्र एलईडी स्थिति प्रकाश है।

कंपनी ने इस बाइक में एक यूएसबी चार्जर जोड़ा है। इसमें साइड स्टैंड मोटर को डिस्कनेक्ट करने का विकल्प भी है। इसके लिए लोकप्रिय i3s तकनीक का इस्तेमाल किया गया था। इसमें एक निष्क्रिय स्टार्ट सिस्टम है।

डिजाइन की बात करें तो Hero Splendor+Xtec में पोजिशन लाइट और नए ग्राफिक्स मिलते हैं। बाइक चार कलर वेरिएंट- स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवस ब्लैक, टॉर्नेडो ग्रे और पर्ल व्हाइट में उपलब्ध है।

https://anokhiaawaj.in/skin-care-to-get-a-milk-like-complexion-apply-th/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments