Hero Scooter: हीरो का नया स्कूटर अक्टूबर में होगा ,जाने फीचर्स और कीमत

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Hero Scooter: Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) 7 अक्तूबर 2022 को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी पहले ही अपने डीलरों, निवेशकों और ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूटर (वैश्विक वितरकों) को लॉन्च के लिए इंविटेशन (आमंत्रण) भेज चुकी है। यह लॉन्च इवेंट राजस्थान की राजधानी जयपुर में होगा। नया हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के नए Vida (वीडा) सब-ब्रांड के तहत आएगा, जो खासतौर पर मौजूदा उभरते मोबिलिटी सॉल्यूशंस के लिए बनाया गया है। जबकि मॉडल की कीमतों का खुलासा आने वाले हफ्तों में किया जाएगा, इसकी कीमत लगभग 1 लाख रुपये और बड़े पैमाने पर बाजार को लक्षित करने की उम्मीद है।

Hero Scooter:1 जुलाई 2022 को नए विडा सब-ब्रांड को पेश किया गया था। अभी तक, आगामी हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है। इससे पहले, हीरो मोटोकॉर्प ने देश में ईवी और बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क विकसित करने के लिए ताइवान स्थित फर्म Gogoro (गोगोरो) के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी का एलान किया था। गोगोरो इस समय अपने 2,000 बैटरी स्वैपिंग पॉइन्टस के जरिए 3,75,000 से ज्यादा राइडर्स को सर्विस देती है।

Hero Scooter: हीरो का नया स्कूटर अक्टूबर में होगा ,जाने फीचर्स और कीमत

Hero Scooter
photo by google

Hero Scooter:भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के बाद, हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube (टीवीएस आईक्यूब), Bajaj Chetak (बजाज चेतक) और अपने कई प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगा। इससे पहले, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्च 2022 में लॉन्च होने वाला था, लेकिन सप्लाई चेन के मुद्दों और कई कंपोनेंट की कमी के कारण इसमें देरी हुई। हीरो का नया ई-स्कूटर उसके जयपुर स्थित आरएंडडी हब सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) में विकसित किया गया है और इसका उत्पादन आंध्र प्रदेश स्थित कंपनी के प्लांट में होगा।

Hero Scooter
photo by google

Hero Scooter:अन्य अपडेट में, घरेलू दोपहिया निर्माता दो नई 300cc बाइक – Xtreme 300 और XPluse 300 की टेस्टिंग कर रही है। दोनों मोटरसाइकिल एक ऑल-न्यू प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और हाई पावर आउटपुट के लिए ट्यून किए गए 300cc इंजन का इस्तेमाल करते हैं। जहां Hero Xtreme 300 एक फुली फेयर्ड बाइक होगी, वहीं XPluse 300 एक नई एडवेंचर मोटरसाइकिल होगी। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किए गए मॉडल में पेटल डिस्क, रेड ट्रेलिस फ्रेम, क्लच कवर, क्रोम फिनिश्ड साइड स्टैंड और स्विंगआर्म के साथ फ्रंट स्पोक व्हील्स हैं।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.