मध्य प्रदेश में ठंड के बीच शुरू हुई झमाझम बारिश, इन जिलों में हो सकती है ओलावृष्टि

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है. राजधानी में घने बादल छाने के बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई है. ठंड के बीच मौसम विभाग के अलर्ट के बाद भोपाल में काले बदरा छाने के बाद बारिश हो रही है, जिससे सड़कों पर भी पानी बह रहा है. 

जहां एक तरफ कड़ाके की ठंड में हो रही बारिश से लोग परेशान हैं, तो वहीं किसानों के चहरे पर राहत की मुस्कान आई है. यह बारिश रवि की फसल के लिए अमृत की बूंदों के समान साबित होगी. इसके साथ ही सिचाई में होने वाला खर्च भी बचेगा.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में आ रही बर्फीली हवा के कारण तापमान में तेजी से गिरावट आ रही है. मौसम विभाग ने 27 और 28 को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया था. जिसमें राजधानी समेत मंदसौर में भी बीती शाम से काले बादल छाए हुए हैं. जिसके बाद आज तड़के सुबह करीब 4 बजे से ही जिले के कई इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया है. बारिश के बाद जिले का तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया. 

इस कारण हो रही बारिश
मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा में हवा के ऊपरी भाग में एक पश्चिमी विक्षोभ चक्रवात के रूप में बना हुआ है, जबकि एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उसके आसपास ट्रफ के रूप में सक्रिय है. पूर्वी राजस्थान से लेकर पश्चिमी मध्यप्रदेश से होकर विदर्भ तक एक ट्रफ बना है. इन वेदर सिस्टम के कारण मध्य प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी हुई हा.

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विज्ञानियों के अनुसार मंगलवार और बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश पड़ सकती है. जबलपुर, शहडोल, रीवा संभागों के जिलों में ओले भी गिरने की संभावना है. 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *