काले धतूर :- इस दिन घर में लगाए काले धतूर का पौधा, चमक जाएगी किस्मत

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

काले धतूर: इस दिन घर में लगाए काले धतूरे का पौधा चमक जाती है किस्मत

Kala Dhature Ka Poudha Lagane Se chamak Jati hai kismat :- हिंदू धर्म में कई ऐसे पौधे हैं, जिनमें देवी-देवता निवास करते हैं। और उन पौधों को घर में लगाने से देवता की कृपा प्राप्त होती है। आज हम बात करते हैं काले धतूरा के पौधे की। आइए जानते हैं कि इसे किस दिन घर में लगाना सबसे अच्छा है।

भगवान शिव का पौधा Lord Shiva plant : हिंदू धर्म में कई पौधों का पूजनीय स्थान है। ऐसा माना जाता है कि कुछ पौधों में देवी-देवताओं का वास होता है। तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है। वहीं पीपल के पौधे में ब्रह्मा, विष्णु और महेश का वास माना जाता है। इसके साथ ही बरगद के पेड़, शमी के पौधे, केले के पेड़ और काले धतूरे के पौधे में भी देवताओं का वास होता है।

धार्मिक दृष्टि से ऐसा माना जाता है कि अगर इन पौधों को घर में सही दिशा में रखा जाए और इनकी नियमित रूप से पूजा अर्चना की जाए तो घर में भगवान की

कृपा बनी रहती है। भगवान शिव की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में काले धतूरे के पौधे के बारे में बताया गया है। इसे घर में लगाने और नियमित पूजा करने से भोलेशंकर की कृपा प्राप्त होती है। आइए जानते हैं कि इसे किस दिन लगाना सही है।

इस दिन काला धतूरा लगाया जा सकता है Black Datura can be planted on this day

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काले धतूरे का पौधा घर में लगाने से ऊपर की हवा नहीं रहती है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि और धन का आगमन बना रहता है। ऐसा माना जाता है कि काला धतूरा रविवार या मंगलवार के दिन घर में जड़ लाकर लगाया जा सकता है। इसके साथ ही इसे किसी शुभ नक्षत्र में भी लगाया जा सकता है। इसे घर में लगाने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है।

कैसा होता है काला धतूरा how is black datura
आपको बता दें कि धतूरा शिव को बहुत प्रिय है। इसलिए शिव पूजा के दौरान शिवलिंग पर धतूरा का भोग लगाया जाता है। काला धतूरा का पौधा आम धतूरे के समान होता है। लेकिन इसके फूल सफेद की जगह गहरे बैंगनी रंग में आते हैं। इसके साथ ही पत्तियों में कालापन भी आ जाता है। इसलिए इसे काला धतूरा कहा जाता है।

MP में निर्वाचन आयोग ने दी राहत, बेटियों की शादी में PM सरकार अब देगी 50 हजार रूपए

New Maruti Ertiga XL6 का सिंघम अवतार, मारुति अर्टिगा XL6 का लुक देखकर दीवाना हो जाएंगे आप

IND vs SA- खत्म हुई रोहित की बड़ी टेंशन! दोनों ने मिलकर T 20 वर्ल्ड कप के 3 सबसे बड़े मैच जीते हैं

Indian Railways: रेल मंत्री का बड़ा ऐलान,MP को दी बड़ी सौगात,जीत लिया सभी का दिल,जानिए क्या है योजना

New Maruti Ertiga XL6 का सिंघम अवतार, मारुति अर्टिगा XL6 का लुक देखकर दीवाना हो जाएंगे आप

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *