Wednesday, February 8, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलHealth Tips:ठंड के मौसम में दिल का दौरा पड़ने का खतरा होता...

Health Tips:ठंड के मौसम में दिल का दौरा पड़ने का खतरा होता है ज्यादा, देखिये क्या होते है लक्षण

Health Tips:सर्दियों में हार्टअटैक का खतरा ज्यादा, फटाफट कर ले चेक कही आप भी तो नहीं हो रहे शिकार दोस्तों आज हम आपको सेहत से जुडी कुछ खास बातो के बारे में बताने जा रहे है अगर आपके शरीर के अंदर आपकी धमनियों में भी कोलेस्ट्रॉल अधिक मात्रा में पाया गया है तो आप हो जाये सतर्क। क्योकि इन लक्षणों से आपको भी हो सकता है हृदय रोग का अधिक खतरा है, लेकिन यह सिर्फ एक कारण है। अगर किसी मरीज को उच्च रक्तचाप है, तो दिल का दौरा पड़ने का खतरा दूसरों की तुलना में बहुत अधिक होता है

आज कल हार्टअटैक जैसी समस्याएं होना आम बात हो गयी है

Health Tips:दोस्तों आज कल आपने अपने आस-पास कई ऐसी घटनाएं सुनी या देखी होंगी जिसमे एक स्वस्थ व्यक्ति अचानक चलते फिरते परेड में डांस करते समय लोग अचानक गिर जाते हैं और हार्ट अटैक के कारन उनकी मौत हो जाती है या जिम में वर्कआउट करते समय उनकी नब्ज बंद हो जाती है। क्या यह सब महज संयोग है या इसे भाग्य का वर्णन समझकर भुला दिया जाना चाहिए, बिल्कुल नहीं।यह सब हमारे दैनिक जीवन में हो रहे बदलाव के कारन हो रहा है।

Health Tips:ठंड के मौसम में दिल का दौरा पड़ने का खतरा होता है ज्यादा, देखिये क्या होते है लक्षण

हृदय रोग विशेषज्ञ के अनुसार इन बातो पर रखे विशेष ध्यान

Health Tips
PHOTO BY GOOGLE

Health Tips:ह्रदय रोग विशेषज्ञ के अनुसार डॉ बीएल कपूर मैक्स अस्पताल में कार्डियोलॉजी के निदेशक नीरज भल्ला कहते हैं, किसी भी स्वस्थ व्यक्ति को अचानक ऐसा दिल का दौरा नहीं पड़ता है, उनको यह दौरा पहले भी आता है लेकिन उस बात पर ये ध्यान नहीं देते है अगर इस पर थोड़ा ध्यान दिया जाए तो इस समस्या का निदान समय रहते हम क्र सकते है अगर इन खास बातों अमल किया जाए तो ऐसी घटनाओं में कमी लाई जा सकती है।

कोनसी खास बातो का रखना हो ध्यान

PHOTO BY GOOGLE

Health Tips:दोस्तों अगर आप पूर्ण रूप से स्वस्थ है फिर भी आपको अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्कता है आपको हर तीन महीने में अपना रूटीन चेकउप जरूर करवाना चाहिए अगर आपको साइन में बार बार लगातार कई दिनों से दर्द उठ रहा है तो जल्द ही डाक्टर के पास जाकर उसकी सलाह ले।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments